मेलबर्न फिल्म महोत्सव में 'पीकू' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार

मेलबर्न फिल्म महोत्सव में 'पीकू' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार

फिल्म 'पीकू' की एक तस्वीर

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में चल रहे 'इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न' (आईएफएफएम-2015) के दूसरे दिन 'समता' के विषयवस्तु को केंद्रित एक फैशन शो का आयोजन हुआ और भारतीय सिनेमा के कई शानदार कामों को सराहा गया।

मशहूर नेशनल गैलेरी ऑफ विक्टोरिया में आयोजित भव्य कार्यक्रम में कई जानेमाने लोगों ने शिरकत की। इनमें भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त पैट्रिक सकलिंग, ऑस्ट्रेलिया में भारतीय उच्चायुक्त नवदीप सूरी, ऑस्ट्रेलियाई अरबपति एंथनी प्रैट, महावाणिज्यदूत मनिका जैन, अनिल कपूर, भूमि पडनेकर, सिमी ग्रेवाल, सोनम कपूर, सुजीत सरकार, राजीव मसंद और विक्टोरिया के मंत्री गैविन जेनिंग्स शामिल थे।

इस महोत्सव में पुरस्कार समारोह का आयोजन भारत के 69वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर किया गया। इस फेडरेशन स्क्वायर पर अभिनेता अनिल कपूर और नवदीप सूरी ने तिरंगा फहराया।

आईएफएफएम में इस बार सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार 'पीकू' को, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार सुजीत सरकार को तथा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार भूमि पडनेकर को फिल्म 'दम लगाके हइशा' के लिए दिया गया। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार इरफान खान को 'पीकू' के लिए प्रदान किया गया। अनिल कपूर को विश्व सिनेमा में योगदान के लिए विशेष पुरस्कार दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com