'बाहुबली 2' में दिखेगा अब तक का सबसे भव्य एक्शन, 5000 कलाकारों पर फिल्माए गए युद्ध के दृश्य

'बाहुबली 2' में दिखेगा अब तक का सबसे भव्य एक्शन, 5000 कलाकारों पर फिल्माए गए युद्ध के दृश्य

बाहुबली 2 के एक्शन दृश्यों में 5000 कलाकारों ने किया है काम.

नई दिल्ली:

निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' इस महीने के अंत में रिलीज हो रही है. फिल्म का पहला हिस्सा 'बाहुबली द बिगनिंग' इतना जबरदस्त था कि दर्शक पिछले दो सालों से इसके सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. निर्माता-निर्देशकों ने दावा किया है कि यह फिल्म के एक्शन सीक्वेंस पहले की तुलना में ज्यादा भव्य और विराट होने वाले हैं. भारतीय सिनेमा के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब युद्ध के दृश्यों की शूटिंग के लिए 5000 से भी ज्यादा जूनियर कलाकारों का इस्तेमाल किया गया हो, इतना ही नहीं फिल्म में करीब 500 अस्त्र-शस्त्र उपयोग में लाए गए हैं. खास बात यह है कि फिल्म के एक्शन दृश्यों की शूटिंग में ही दो महीने क वक्त लग गया. इन दृश्यों में भल्लाल देव की भूमिका निभा रहे राणा दग्गुबाती और शिवुडू (बाहुबली) की भूमिका में प्रभास अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे.

एक्शन दृश्यों की शूटिंग के लिए प्रभास और राणा दग्गुबाती ने काफी मेहनत की है और इसके लिए दोनों ने खास ट्रेनिंग भी ली थी. 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2' के निर्माण में कुल चार साल का वक्त लगा है, पिछले दिनों इस बारे में बात करते हुए प्रभास ने कहा था कि इस फिल्म के लिए वह निर्देशक एसएस राजामौली को चार क्या सात साल भी दे सकते थे.

फिल्म का पहला हिस्सा 'बाहुबली द बिगनिंग' जुलाई 2015 में रिलीज हुआ था, इस फिल्म के लिए राजामौली ने एक खास तरह की नई भाषा तैयार की थी. यह फिल्म उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी. फिल्म ने 600 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था और यह दक्षिण भारत की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी. पहली फिल्म की रिलीज के साथ ही निर्माताओं ने इसके सीक्वल की घोषणा कर दी थी. पहली फिल्म देखने के बाद ज्यादातर दर्शकों के मन में यही सवाल था कि 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?' उम्मीद की जा रही है कि इसके सीक्वल में इस सवाल का जवाब मिल जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, तमन्ना भाटिया, अनुष्का शेट्टी और सत्यराज अपनी भूमिकाओं में दोबारा नजर आएंगे. फिल्म 28 अप्रैल को हिंदी, तेलुगु, तमिल और मलयालम भाषाओं में एक साथ रिलीज हो रही है.

(इनपुट आईएएनएस से)