Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

आखिरकार 'कटप्‍पा' को 9 साल पुराने विवाद पर मांगनी ही पड़ी माफी

ईमेल करें
टिप्पणियां
आखिरकार 'कटप्‍पा' को 9 साल पुराने विवाद पर मांगनी ही पड़ी माफी

खास बातें

  1. सत्‍यराज बोले,'मैं कन्‍नड़ों के खिलाफ नहीं हूं माफी मांगना चाहता हूं'
  2. बाहुबली में कटप्‍पा का किरदार निभा रहे हैं सत्‍यराज
  3. सत्‍यराज के 9 साल पुराने बयान पर कर्नाटक में उठा था विवाद
नई दिल्‍ली: डायरेक्‍टर एस राजामौली की फिल्‍म 'बाहुबली' में कटप्पा का किरदार निभाने वाले एक्टर सत्यराज ने 9 साल पहले 'कावेरी जल विवाद' पर दिए अपने विवादित बयान पर आखिरकार माफी मांग ली है. शुक्रवार को सत्‍यराज ने चेन्‍नई में कहा, 'मैं कन्‍नड़ों के खिलाफ नहीं हूं. मैं माफी मांगना चाहता हूं अगर मेरे शब्‍दों से कोई आहत हुआ तो मैं माफी मांगना चाहता हूं. मैं 'बाहुबली' में एक छोटा किरदार हूं और मेरी वजह से पूरी फिल्‍म को नुकसान नहीं होना चाहिए.' पिछले कुछ दिनों से उनके इस पुराने बयान पर कर्नाटक में बड़ा विवाद खड़ा हो गया था और यहां फिल्‍म कुछ कन्‍नड़ समूहों ने 'बाहुबली 2' को कर्नाटक में रिलीज न किए जाने की मांग शुरू कर दी थी. इन कन्‍नड़ समूहों की मांग थी कि यह मामला सत्‍यराज के कावेरी विवाद मामले पर दिए अपने बयान पर माफी मांगने के बाद ही निपट सकता है और तभी फिल्‍म रिलीज होने दी जाएगी.

साल 2015 में आई 'बाहुबली' के क्‍लाइमेक्‍स ने सभी के दिल में एक ही सवाल छोड़ा था कि 'कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा?' 29 अप्रैल को रिलीज हो रही इस फिल्‍म के दूसरे भाग में इसी सवाल का जवाब मिलने वाला है. लेकिन कटप्‍पा का किरदार निभाने वाले एक्‍टर सत्यराज के साथ इस विवाद के जुड़ने से फिल्‍म के भविष्‍य पर कर्नाटक में खतरा मंडराने लगा था.
 
katappa baahubali

दरअसल तमिलनाडु के सत्यराज ने 9 साल पहले सन 2008 में तमिल किसानों की एक मीटिंग में शामिल होकर कर्नाटक से पानी की मांग किए जाने का समर्थन किया था. उन्होंने किसानों से उनके हक के लिए खड़े होने का आवाह्न करते हुए कहा कर्नाटक के लोगों के खिलाफ 'आपत्तिजनक' टिप्‍पणी की थी.

एक दिन पहले ही अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर फिल्‍म बाहुबली के निर्देशक एस एस राजामौली ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'निर्माता और मैं मामले पर स्पष्टीकरण देना चाहते हैं. टिप्पणी ने आपमें से कुछ लोगों को आहत किया होगा, लेकिन हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है. वह उनकी व्यक्तिगत टिप्पणी है और करीब नौ साल पहले की गयी थी.' राजामौली का कहना है कि सोशल मीडिया में आया वीडियो देखने से पहले तक टीम को अभिनेता की टिप्पणी की जानकारी नहीं थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement