आखिर फेसबुक पर किस कमेंट से भड़के अमिताभ बच्चन, पहुंच गए पूर्वजों तक

आखिर फेसबुक पर किस कमेंट से भड़के अमिताभ बच्चन, पहुंच गए पूर्वजों तक

तस्वीर सौजन्य : AmitabhBachchan@facebook

मुंबई:

एक दौर में 'एंग्री यंग मैन' का किरदार निभाने वाले अमिताभ बच्चन को असल जिंदगी में कम ही गुस्सा होते या नाराज़गी जताते देखा गया है। सोशल मीडिया पर आए दिन होने वाली छींटाकशी में भी बच्चन कम ही शामिल होते नज़र आते हैं लेकिन हाल ही में कुछ ऐसा हुआ कि बिग बी अपनी नाराज़गी जताने से खुद को रोक नहीं पाए।

दरअसल जन्माष्टमी के मौके पर जब अमिताभ बच्चन ने ट्विटर या फेसबुक पर अपने चिर-परिचित अंदाज़ में बधाई नहीं दी तो उनके एक प्रशंसक सुरेश मिस्त्री ने इस पर सवाल उठाते हुए कहा, “आपने जन्माष्टमी पर बधाई नहीं दी, हिंदू फ़ैन्स की इज़्ज़त बिल्कुल नहीं है आपकी नज़रों में? मुसलमानों की ईद पर आप पूरा पेज भर देते हैं अपने फ़ोटो से, बधाई से। ऐसा भेदभाव क्यों?”

बिग बी को यह सवाल उचित नहीं लगा और उन्होंने इसका जवाब भी दिया। बाद में बच्चन ने एक फेसबुक पर एक पोस्ट में इस पूरे मसले को शेयर करते हुए अपना जवाब भी दिया।

FB 1076 - One Mr Suresh Mistry made a comment on my FaceBook account as below : Suresh Mistry : Apne janmastmi per...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अमिताभ ने अपने जवाब में लिखा, 'जब परिवार में किसी का देहांत हो जाए, तो क्या आप त्योहार मनाते हैं? हमारे घर में हमारे छोटे भाई के समान श्री आदेश श्रीवास्तव का कल देहांत हो गया इसलिए जन्माष्टमी की बधाई नहीं दी। आप जैसे लोगों के मुंह से इस तरह की बातें शोभा नहीं देतीं।'

बच्चन आगे लिखते हैं, 'अगर आपके पूर्वजों ने आपको भारतीय संस्कारों से मुक्त या दूर रखा है तो ये आपका दुर्भाग्य है। किसी दूसरे के संस्कारों पर आपके विचारों की आवश्यकता नहीं हमें। ईश्वर आपको सद्बुद्धि दे, मेरी तो यही प्रार्थना है।' बता दें कि आदेश श्रीवास्तव और बिग बी के बीच काफी गहरी दोस्ती थी। यही नहीं, आदेश के कुछ गानों में बिग बी ने आवाज़ भी दी थी।