NDTV Khabar

फिल्‍म रिव्‍यू: कॉमेडी के तड़के के साथ लड़के-लड़कियों के बीच के अंतर को दिखाती है 'बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिल्‍म रिव्‍यू: कॉमेडी के तड़के के साथ लड़के-लड़कियों के बीच के अंतर को दिखाती है 'बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया'

खास बातें

  1. 'बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया' में आलिया और वरुण की जबरदस्‍त कॉमेडी
  2. करण जौहर के धर्मा प्रोडक्‍शन में बनी है 'बद्रीनाथ की दुल्‍हनिया'
  3. इस फिल्‍म को हमारी तरफ से मिलते हैं 3 स्‍टार्स
नई दिल्‍ली: चुनावी परिणामों के इंतजार की इस बेसब्री में आज वरुण धवन और आलिया भट्ट की फिल्‍म 'बद्रीनाथ की दुल्हनियां' रिलीज हुई है. यह फिल्‍म कहानी है बद्रीनाथ और वैदेही के प्यार की. वरुण धवन यानि बद्रीनाथ अपने प्यार आलिया भट्ट यानी वैदेही को अपनी दुल्हनियां बनाने की हर मुमकिन कोशिश करता है मगर वैदेही शादी के मंडप से भाग जाती है. वैदेही क्यों और कहाँ भागती है इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी. इस फिल्‍म के अन्‍य पहलुओं पर बात करें तो फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनियां एक हल्‍की- फुल्की लव स्टोरी है जिसमें उत्तर प्रदेश के झांसी या यूं कहें कि भारत के छोटे शहर की झलक है जहां लोग रीती रिवाजों और परंपराओं से समझौता बहुत कम करते हैं.

टिप्पणियां
करण जौहर के प्रोडक्‍शन हाउस में बनी इस फिल्म में कॉमेडी का बेहतरीन तड़का है.य साथ ही इसमें थोड़े इमोशन और ड्रामा भी है. फिल्म का पहला भाग बहुत अच्छा है और इस हिस्से की रफ्तार भी तेज है. फिल्‍म में काफी सारी घटनाएं होती हैं और बद्रीनाथ अपनी दुल्हनियां को हासिल करने की जद्दोजहद कर रहा है. इस फिल्‍म में भी आलिया भट्ट और वरुण धवन की केमिस्ट्री काफी अच्‍छी है.
 
tamma tamma badrinath ki dulhania

लेकिन फिल्‍म की कमजोरी है इसका सेकंड हाफ जो थोड़ा कमजोर पड़ा है. ऐसा लगा जैसे कहानी आगे बढ़ नहीं रही है उसे जबरदस्‍ती बढ़ाया जा रहा है. कई दृश्य अटपटे लगते हैं जैसे बद्रीनाथ का सिंगापोर में लड़ाई झगड़ा करना.

'बद्रीनाथ की दुल्हनियां' की खास बात ये है कि मजाक-मजाक में काफी सीरियस बातों पर भी तंज कस जाती है. जैसे कि कैसे आज के दौर में भी किस तरह बेटे के जन्म पर अच्छी क्वालिटी के लड्डू बांटे जाते हैं और बेटी के जन्म पर संस्ते पेड़े. किस तरह दहेज जैसी प्रथा आज भी कायम है और पढ़ी लिखी लड़की को ब्याहने के लिए भी दहेज की भारी रकम दी जाती है. यह फिल्‍म बताती हैं कि कैसे लड़के अपने परिवार के लिए एक संपत्ति या जरूरी चीज और लड़कियां परिवार के लिए एक जिम्‍मेदारी होती हैं. इस फिल्‍म को हमारी तरफ से मिलते हैं 3 स्टार.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement