NDTV Khabar

अब होगा 'बाहुबली 2' से आमिर खान का 'दंगल', चीन में 9000 स्‍क्रीन्‍स पर होगी रिलीज

आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' चीन में 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होगी. किसी भी देश में इतना ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होने वाली यह 'दंगल' पहली भारतीय फिल्‍म बन गई है.

3.6K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब होगा 'बाहुबली 2' से आमिर खान का 'दंगल', चीन में 9000 स्‍क्रीन्‍स पर होगी रिलीज

खास बातें

  1. चीन में 9000 स्‍क्रीन में रिलीज होगी आमिर खान की 'दंगल'
  2. आमिर की पिछली फिल्‍म 'पीके' चीन में 4000 स्‍क्रीन्‍स पर हुई थी रिलीज
  3. आमिर की 'दंगल' ने अभी तक की है 718 करोड़ की कमाई
नई दिल्‍ली: 'बाहुबली 2' की धमाकेदार रिलीज और जबरदस्‍त कमाई ने यूं तो बॉलीवुड के कई एक्‍टर्स और प्रोड्यूसरों की नींद उड़ा दी है लेकिन इससे सबसे ज्‍यादा अगर कोई परेशान होगा तो वह हैं आमिर खान. दरअसल इस फिल्‍म ने पिछले 6 दिनों में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए आमिर खान की पीके को भी पीछे छोड़ दिया है. ऐसे में अब आमिर खान पिछले साल की अपनी सुपरहिट फिल्‍म 'दंगल' से 'बाहुबली 2' के साथ फिर दो-दो हाथ करने की तैयारी में हैं. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार आमिर खान की यह सुपरहिट फिल्‍म अब चीन में 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होने जा रही है. ऐसा कर के आमिर की 'दंगल' ने स्‍क्रीन के मामले में 'बाहुबली 2' को पटखनी दे दी है. एस एस राजामौली की बाहुबली भारत में 8000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई थी. यह संख्‍या भारत में सबसे ज्‍यादा है.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस को 'दंगल' की को-प्रोड्यूसर डिजनी इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट अमृता पांडे ने कहा, 'दंगल चीन में 9000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होगी. जो अब तक किसी भी भारतीय फिल्‍म के लिए सबसे बड़ा रिकॉर्ड है. हम चीन में इस फिल्‍म को रिलीज करने को लेकर काफी उत्‍साहित हैं.'

चीन में आमिर खान की आखिरी रिलीज फिल्‍म 'पीके' थी जिसे चीन में काफी अच्‍छा रिस्‍पॉस मिला. यह फिल्‍म 4000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई थी और इसने वहां 100 करोड़ का बिजनेस किया था. बता दें कि भारत में कमाई के मामले में 743 करोड़ की कमाई के साथ आमिर खान की फिल्‍म पहले पायदान पर थी लेकिन बुधवार की कमाई के बाद एक्‍टर प्रभास और राजामौली की फिल्‍म 'बाहुबली 3' ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 792 करोड़ की कमाई कर ली थी.
हालांकि आमिर खान की 'दंगल' का रिकॉर्ड कमाई के मामले में अभी काफी पीछे है. 'दंगल' की अभी तक की वर्ल्‍डवाइड कमाई 718 करोड़ रुपये है.

चीन में लगभग 40,000 स्‍क्रीन्स हैं जबकि भारत में 8,500 स्‍क्रीन्‍स हैं. 'दंगल' इस हफ्ते चीन में 'शुआई जीआओ बाबा' नाम से रिलीज होगी जिसका अर्थ है चलो कुश्ति करें. दंगल हरियाणा के पहलवान महावीर फोगाट के जीवन पर बनी फिल्‍म जो अपनी बेटियों को कुश्ति सिखा कर देश के लिए गोल्‍ड मेडल लाने का सपना पूरा करना चाहते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement