NDTV Khabar

Baahubali 2 Box office collection: 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने कमाए 8 दिनों में 250 करोड़

सलमान खान की 'सुल्‍तान' ने जहां रिलीज होने के एक हफ्ते में 229.16 करोड़ की कमाई तो वहीं 'दंगल' ने एक हफ्ते (7 दिन) में 197.54 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन हिंदी 'बाहुबली 2' इन सब को पीछे छोड़ते हुए 7 दिनों में 247 करोड़ कमाकर पहले पायदान पर पहुंच गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Baahubali 2 Box office collection: 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने कमाए 8 दिनों में 250 करोड़

इस फिल्‍म के लिए एक्‍टर प्रभास ने काफी वजन बढ़ाया है.

खास बातें

  1. 'बाहुबली 2' ने हिंदी भाषा में 7 दिनों की सबसे ज्‍यादा कमाई
  2. एक हफ्ते की कमाई के मामले में 'दंगल' और 'सुल्‍तान' को छोड़ा पीछे
  3. वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन में भी बाहुबली 800 करोड़ की कमाई के करीब
नई दिल्‍ली:

'बाहुबली: द कन्‍क्‍लूजन' की बॉक्‍स ऑफिस पर हर दिन प्रतिमान स्‍थापित करने की कहानी अभी खत्‍म होने वाली हूं. भारत में 8000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई इस फिल्‍म के हिंदी वर्जन ने अभी तक 250 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इस फिल्‍म के हिंदी वर्जन को फिल्‍म मेकर करण जौहर के धर्मा प्रोडक्‍शन ने रिलीज किया है. ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर बताया कि रिलीज के पहले दो दिनों में ही 50 करोड़ का बिजनेस करने वाली बाहुबली ने आठवे दिन तक 266.75 करोड़ की कमाई कर ली है.
 


अक्‍सर अपनी फिल्‍मों की कमाई को ध्‍यान में रखते हुए बॉलीवुड के सुपरस्‍टार अक्‍सर त्‍योहारों पर रिलीज करते हैं लेकिन बिना किसी त्‍योहार और छुट्टी के रिलीज हुई इस फिल्‍म ने जबरदस्‍त कमाई की है. डायरेक्‍टर एस एस राजामौली की यह फिल्‍म चार भाषाओं में रिलीज हुई थी लेकिन साउथ के सुपरस्‍टार्स से सजी यह फिल्‍म सबसे ज्‍यादा हिंदी भाषा में कमाई कर रही है. पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्‍म ने 7 दिन के अंदर सबसे ज्‍यादा कमाई कर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्‍मों को भी धराशाई कर दिया है और इस खबर से इस फिल्‍म के हिंदी राइट्स लेने वाले फिल्‍ममेकर करण जौहर काफी खुश होंगे.

जानेमाने बॉलीवुड क्रिटिक और ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने इस फिल्‍म की कमाई से जुड़े आंकड़े ट्वीट कर बताए हैं. पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की 'सुल्‍तान' ने जहां रिलीज होने के एक हफ्ते में 229.16 करोड़ की कमाई (बुधवार रिलीज, 10 दिनों में) की थी, तो वहीं 'दंगल' ने एक हफ्ते (7 दिन) में 197.54  करोड़ की कमाई की थी. लेकिन हिंदी 'बाहुबली 2' इन सब को पीछे छोड़ते हुए 7 दिनों में 247 करोड़ कमाकर पहले पायदान पर पहुंच गई है. जबकि सभी भाषाओं में इस फिल्‍म की कुल कमाई की बात करें तो सिर्फ भारत में यह आंकड़ा 534 करोड़ हो चुका है.
 



इस फिल्‍म को लेकर लोगों में खासा उत्‍साह था और लोग 2 साल से इस फिल्‍म का इंतजार कर रहे थे. 'बाहुबली 2', साल 2015 में आई 'बाहुबली' का सीक्‍वेल है. अपने इस बिजनेस के साथ अब बाहुबली भारतीय सिनेमा के इतिहास में 300 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई करने वाली 5वीं फिल्‍म बन गई है. इस 300 करोड़ के क्‍लब में अभी तक 'पीके', 'बजरंगी भाईजान', 'सुल्‍तान' और 'दंगल' शामिल थीं.

टिप्पणियां

29 अप्रैल को रिलीज हुई इस‍ फिल्‍म ने रिलीज के पहले दिन ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था और फिल्‍म के पहले तीन दिनों के शो हाउसफुल हो गए थे. इस फिल्‍म ने पहले दिन सबसे ज्‍यादा कमाई आंध्र प्रदेश में की थी. यह फिल्‍म भारत में 8000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है. बाहुबली 2 को जनराली इंश्योरेंस कंपनी ने 200 करोड़ रुपये का बीमा कवर दिया है.

दुनिया भर में इस फिल्‍म की कमाई की बात करें तो बॉक्‍स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 'बाहुबली 2' की दुनियाभर में कुल कमाई आमिर खान की फिल्‍म 'पीके' जिसकी कमाई 743 करोड़ थी, को पार कर चुकी है और इसकी कमाई का आंकड़ा 800 करोड़ के पास पहुंच गया है. वहीं पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 718 करोड़ था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement