NDTV Khabar

इन जनाब को 2 साल पहले ही पता था कि 'कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा...?'

जिस राज को 2 सालों तक दबाए रखने और इस कहानी का ट्विस्‍ट बनाए रखने के लिए फिल्‍म के डायरेक्‍टर राजामौली ने इतनी मेहनत की वहीं एक लड़के ने 2 साल पहले ही यह अनुमान लगा लिया था कि आखिर कटप्‍पा, बाहुबली को क्‍यों मारेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इन जनाब को 2 साल पहले ही पता था कि 'कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा...?'

'बाहुबली 2' 1000 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्‍म बन गई है.

खास बातें

  1. क्‍यूरा पर सुशांत दहल ने 2 साल पहले ही बता दिया था फिल्‍म का ट्विस्‍ट
  2. क्‍यूरा पर पूछे गए सवाल के जावाब में दिया था इस लड़के ने अपना जवाब
  3. अभी तक करोड़ों कमा कर कई रिकॉर्ड तोड़ चुकी है य‍ह फिल्‍म
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
'बाहुबली: द बिगनिंग' के रिलीज के बाद से ही हर कोई यह जानना चाहता था कि आखिर कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा और इस सवाल को जानने के लिए हर कोई कोशिश कर रहा था. 2015 में रिलीज हुई इस‍ फिल्‍म का दूसरा भाग 2 साल बाद 28 अप्रैल को रिलीज हुआ है और रिलीज के बाद से ही यह फिल्‍म लोगों की तारीफ के साथ करोड़ों की कमाई का रिकॉर्ड बना रही है. इस फिल्‍म के इस सबसे बड़े सवाला कि 'कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा...?' का जवाब आखिरकार लोगों को मिल गया. लेकिन जिस राज को 2 सालों तक दबाए रखने और इस कहानी का ट्विस्‍ट बनाए रखने के लिए फिल्‍म के डायरेक्‍टर राजामौली ने इतनी मेहनत की वहीं एक लड़के ने 2 साल पहले ही यह अनुमान लगा लिया था कि आखिर कटप्‍पा, बाहुबली को क्‍यों मारेगा. सुनने में यह भले ही अजीब लगे लेकिन सुशांत दहल नाम के इस शख्‍स ने जुलाई, 2015 में ही अपने अनुमान में फिल्‍म की एकदम सही स्‍टोरी बता दी थी.

दरअसल, इस लड़के को करोड़ों रुपए के सवाल का जवाब पता था और  जिसका जवाब उन्‍होंने 'क्‍यूरा' (Quora) पर दिया था. क्‍यूरा पर यह सवाल पोस्‍ट किया गया कि ' कटप्‍पा ने बाहुबली को क्‍यों मारा?' इस सवाल के जवाब में कई जवाब आए लेकिन सुशांत दहल का 2 साल पहले दिया गया जवाब एकदम सटीक था. सुशांत ने अपने जवाब में लिखा था, ' मेरा अनुमान है, अमरेंद्र बाहुबली और भल्लादेव को एक ही लड़की देवसेना से प्यार हो जाता है. देवसेना भल्लालदेव की जगह अमरेंद्र को उसके दयालु स्वभाव की वजह से चुनती है. अपना राज्या और प्रेमिका को खोने की वजह से भल्लादेव निराश हो जाता है. अपेन पिता के समर्थन से भल्लालदेव अमरेंद्र के खिलाफ जाल बनाता है और राजमाता शिवगामी को किसी तरह मना लेता है और वो अमरेंद्र बाहुबली को मारने का आदेश देती हैं. हालांकि कटप्पा को अमरेंद्र पसंद होता है, इसके बावजूद वो रानी का आदेश मानता है और बाहुबली को मार देता है. उसे इस बात का ताउम्र पछतावा होता है और वो अपनी गलती को सही करने का एक मौका ढूंढता है.'
 
bahubali

28 अप्रैल को रिलीज हुई यह फिल्‍म देशभर में 8000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई है. अपने पहले दिन ही कमाई का 100 करोड़ का छूने वाली यह फिल्म, भारतीय सिनेमा के इतिहास में 1000 करोड़ की कर्मा करने वाली  पहली फिल्‍म बन गई है. कुछ दिनों पहले फिल्‍म में बाहुबली बने एक्‍टर प्रभास ने खुलासा किया था कि फिल्‍म देखने से पहले तक खुद उन्‍हें भी नहीं पता था कि उन्‍हें कटप्‍पा ने क्‍यों मारा था क्‍योंकि शूटिंग के दौरान भी इस बात का डायरेक्‍टर ने काफी ख्‍याल रखा था.
 
baahubali

खबरें थी कि अपनी फिल्‍म के सस्‍पेंस को लेकर राजामौली इतने सचेत थे कि एडिटिंग करने वाले लोगों को रूम में मोबाइल ले जाने की परमिशन नहीं थी और वहां से निकलने वाले हर शख्‍स की चैकिंग होती थी. लेकिन इतने पहरे में बनी इस फिल्‍म के इस इतने बड़े सवाल का जवाब 2 साल पहले देने वाले सुशांत को इस काम के लिए डायरेक्‍टर राजामौली की एक शाबाशी तो मिलनी ही चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement