यह ख़बर 15 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

फिल्मफेयर के नामांकन में ‘बर्फी’, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ सबसे आगे

खास बातें

  • आने वाले 58वें फिल्म फेयर पुरस्कारों के लिए रणबीर कपूर अभिनीत ‘बर्फी’ को सबसे अधिक नौ श्रेणियों में नामांकित किया गया है।
मुंबई:

आने वाले 58वें फिल्म फेयर पुरस्कारों के लिए रणबीर कपूर अभिनीत ‘बर्फी’ को सबसे अधिक नौ श्रेणियों में नामांकित किया गया है। इनमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी शामिल है। इसके बाद ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ को सबसे अधिक छह अलग-अलग श्रेणियों में नामांकित किया गया।

अनुराग बासु निर्देशित फिल्म ‘बर्फी’ को मिले दूसरे नामांकनों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (प्रियंका चोपड़ा), सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री (इलियाना डी क्रूज), सर्वश्रेष्ठ संगीतकार (प्रीतम), सर्वश्रेष्ठ गीतकार (‘आशियां’ के लिए स्वानंद किरकिरे), सर्वश्रेष्ठ गायक (‘आला बर्फी’ के लिए मोहित चौहान और ‘मैं क्या करूं’ के लिए निखिल पॉ जॉर्ज को अलग-अलग) शामिल हैं।

अनुराग कश्यप निर्देशित फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर को मिले छह नामांकनों में सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए मनोज वाजपेयी, सर्वश्रेष्ठ सह अभिनेत्री के लिए हुमा कुरैशी और रिचा चड्ढ़ा और सर्वश्रेष्ठ संगीतकार (स्नेहा खानवलकर) शामिल हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, यश चोपड़ा की फिल्म ‘जब तक है जान’ को पांच नामांकन मिले। फिल्म के लिए शाहरुख खान को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी, अनुष्का शर्मा को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री, ‘छल्ला’ गीत के लिए रब्बी को सर्वश्रेष्ठ गायक और गुलजार को ‘छल्ला’ और ‘सांस’ के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार श्रेणी में नामांकित किया गया।