NDTV Khabar

'बहन होगी तेरी' के विवाद‍ित पोस्‍टर के लिए गिरफ्तार डायरेक्‍टर-प्रोड्यूसर को मिली जमानत

इस पोस्‍टर में राजकुमार राव भगवान शिव के लुक में बाइक पर बैठे नजर आ रहे थे. इस पोस्टर के चलते धार्मिक भावनाएं आहत होने के आरोप में फिल्म के प्रोड्यूसर टोनी डिसूजा और डायरेक्टर अजय पन्ना लाल को हिरासत में ले लिया गया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'बहन होगी तेरी' के विवाद‍ित पोस्‍टर के लिए गिरफ्तार डायरेक्‍टर-प्रोड्यूसर को मिली जमानत

यह पोस्‍टर अप्रैल में रिलीज किया गया था.

खास बातें

  1. 'बहन होगी तेरी' के प्रोड्यूसर और डायरेक्‍टर को मिली जमानत
  2. विवादित पोस्‍टर के चलते जालंधर में किया गया था दोनों को अरेस्‍ट
  3. पोस्‍टर में भगवान शिव बने नजर आ रहे थे राजकुमार राव
नई दिल्‍ली: जल्‍द ही रिलीज होने वाली कॉमेडी फिल्‍म 'बहन होगी तेरी' के नए पोस्‍टर के चलते फिल्‍म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर कुछ ऐसे कानूनी पचड़े में फंस कि अब जाकर इससे बाहर निकल पाए हैं. दरअसल अप्रैल में आए फिल्म के एक पोस्‍टर में राजुकमार राव को भगवान शिव के लुक में दिखाया गया था. इस पोस्‍टर में राजकुमार राव भगवान शिव के लुक में बाइक पर बैठे नजर आ रहे थे. इस पोस्टर के चलते धार्मिक भावनाएं आहत होने के आरोप में फिल्म के प्रोड्यूसर टोनी डिसूजा और डायरेक्टर अजय पन्ना लाल को हिरासत में ले लिया गया था. आखिरकार जालंधर कोर्ट में सुनवाई के बाद दोनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है.

टिप्पणियां
लखनऊ के रहने वाले नितिन उपाध्‍याय इस फिल्‍म के तीन प्रोड्यूसरों में से एक हैं. नितिन ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को बताया, 'हम तनाव में हैं, लेकिन यह हमारे काम से जुड़ा हुआ है. डायरेक्‍टर अजय के पन्‍नालाल और मेरे को-प्रोड्यूसर टॉनी डीसूजा अभी जालंधर में हैं. उनकी शाम 4.30 बजे की जमानत के लिए सुनवाई थी और उन्‍हें बेल मिल गई है. जालंधर के प्रसिद्ध वकील दर्शन सिंह दयाल हमारा केस लेने के लिए तैयार हो गए हैं. देखते हैं आगे क्‍या होता है.'
 
behan hogi teri

दरअसल जालंधर के निवासी ईशान शर्मा ने फिल्म का पोस्टर रिलीज होने के बाद जालंधर की मैजिस्ट्रेट कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई थी. मीडिया से बातचीत में वर्सोवा पुलिस स्टेशन इंचार्ज किरण काले ने बताया की प्रारंभिक शिकायत विश्व हिंदु परिषद के द्वारा जालंधर में दर्ज कराई गई थी. इसी शिकायत के बाद निर्माताओं और सह-निर्माता टोनी के खिलाफ वारंट जारी हुआ था लेकिन बहुत कोशिशों के बाद भी डिसूजा को बेल नहीं मिल पाई है. यह फिल्म 9 जून को रिलीज होगी.

यह पहली बार नहीं है जब धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के चलते किसी फिल्‍मी हस्‍ती को गिरफ्तार किया गया है. पिछले साल कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में नजर आने वाले कॉमेडियन किकू शारदा को भी हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. किकू को डेरा सच्‍चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पर मजाक किए जाने के चलते गिरफ्तार किया गया था. किकू को मुंबई से हरियाणा गिरफ्तार कर के लाया गया और बाद में उन्‍हें जमानत दे दी गई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement