बिग बॉस 10, 30 नवंबर, Written Update : फिर रोने लगे स्वामी ओम, मनु ने नहीं खाया प्रियंका के हाथ का खाना

बिग बॉस 10, 30 नवंबर, Written Update : फिर रोने लगे स्वामी ओम, मनु ने नहीं खाया प्रियंका के हाथ का खाना

प्रियंका को कप्तान बनाने के लिए घरवालों को मनाते नजर आए स्वामी ओम.

नई दिल्ली:

'बिग बॉस' के घर में 30 नवंबर का एपिसोड एक्शन, इमोशन और ड्रामा से भरा रहा. हमेशा चर्चा में रहने वाले स्वामी ओम को एक बार फिर रोने की वजह मिली तो मनु पंजाबी ने प्रियंका के हाथ का बना खाना खाने से इनकार कर दिया. वहीं कैप्टेंसी टास्क के दौरान पहली बार मनु और मनवीर के बीच भी बहस देखने को मिली.

सुबह जब घरवाले उठे तो नलों में पानी नहीं था, इसके बाद बिग बॉस ने घरवालों को 'जब तक तेरे पांव चलेंगे' टास्क से अवगत कराया. इस टास्क के तहत घर के चैलेंजरों को दो-दो करके लगातार साइकिल पर पैडल मारनी थी. इसके बदले घरवालों को गैस, पानी, लगेज रूम या नींद में से कोई एक सुविधा ही मिल सकती थी. इस काम के लिए बिग बॉस ने प्रियंका जग्गा को संचालक बनाया और उनसे कहा गया कि यदि वह यह कार्य अच्छे से पूरा करवा पाती हैं तो वह घर की कैप्टेंसी के लिए दावेदार बन सकती हैं. घर में पानी और खाना बनाने के लिए गैस के लिए चैलेंजर लगातार साइकिल चलाते रहे.
 


इसके बाद बिग बॉस ने कैप्टेंसी के लिए 'गई कैप्टेंसी पानी में' टास्क इंट्रोड्यूस किया. इस टास्क के तहत रोहन मेहरा को छोड़कर सभी घरवालों को घर के एक सदस्य के नाम का टेस्ट ट्यूब दिया गया. बिग बॉस ने निर्देश दिया कि गॉन्ग (एक तरह का बजर) बजने पर घरवाले एक एक करके अपना टेस्ट ट्यूब खाली करेंगे. जिस सदस्य के नाम वाला टेस्ट ट्यूब खाली किया जाएगा वह कप्तान बनने की रेस से बाहर हो जाएगा. इसलिए टेस्ट ट्यूब खाली करने से पहले घरवालों को उचित कारण बताना होगा. प्रियंका ने मनु से कहा कि वह नितिभा के नाम का टेस्ट ट्यूब खाली कर दे इस पर नितिभा से उनकी बहस हो गई.
 

इस दौरान प्रियंका को कप्तान बनाने के लिए ओम स्वामी घर वालों से विनती करते हुए रोने लगे कि वह उनकी प्राण हैं. इस दौरान मोनालीसा ने लोपामुद्रा से कहा कि वह उनके नाम वाला टेस्ट ट्यूब खाली कर दें क्योंकि वह कप्तान बनने के लिए अभी तैयार नहीं हैं. इस पर लोपा उन्हें समझाती नजर आईं कि वह कर सकती हैं. इस दौरान मनवीर और मनु के बीच थोड़ी बहस भी हुई पर थोड़ी देर बाद ही दोनों शांत नजर आए.

मनवीर ने मोनालीसा से कहा कि गौरव के नाम का टेस्ट ट्यूब खाली करें लेकिन अभी नहीं आखिरी में, इसके लिए मोनालीसा राजी हो गईं. पहला गॉन्ग बजने के बाद मनवीर ने साहिल के नाम का टेस्ट ट्यूब खाली कर दिया और कहा कि वह घर में नए हैं और उन्हें लगता है कि वह अभी कैप्टेंसी के लिए तैयार नहीं हैं. नितिभा ने मनु को अपने पक्ष में करने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानें और उन्होंने अगला गॉन्ग बजते ही नितिभा के नाम वाला टेस्ट ट्यूब खाली कर दिया.
 

रात में मनु ने प्रियंका के हाथ का बना खाना खाने से इनकार कर दिया, उन्होंने कहा कि जब तक वह घर में हैं प्रियंका का बनाया खाना नहीं खाएंगे. मनु ने कहा कि वह प्रियंका हरकतों से थक गए हैं. देर रात चैलेंजरों ने एक बार फिर साइकलिंग शुरू की ताकि घरवाले सो सकें. लेकिन बहुत ज्यादा थकने के बाद बानी नाराज हो गईं कि घरवालों को कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे लोग उनके लिए पिस रहे हैं. बानी ने कहा कि टास्क की संचालिका ही सो रही हैं, उन्होंने यह भी कहा कि उनका जन्मदिन था इसके बावजूद घरवालों ने उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं किया. राहुल देव ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी. स्वामी ओम ने जब प्रियंका को बताया कि चैलेंजर्स थक गए हैं तो प्रियंका ने कहा कि उन्हें रुकने बोल दिया जाए. इसके बाद सभी चैलेंजरों ने काम रोक दिया और घरवालों को जगाने के लिए बिग बॉस ने सायरन बजाने शुरू कर दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com