बिग बॉस 10: खिताब की दावेदारी के लिए टीम सेलीब्रिटी और इंडियावालों के बीच हुई आखिरी बहस

बिग बॉस 10: खिताब की दावेदारी के लिए टीम सेलीब्रिटी और इंडियावालों के बीच हुई आखिरी बहस

बानी जे और लोपामुद्रा राउत ने टीम सेलेब की तरफ से सफाई दी.

खास बातें

  • ग्रांड फिनाले से पहले चारों फाइनलिस्टों को मिला अपनी बात रखने का मौका.
  • फराह खान ने सुनी टीम सेलेब और इंडियावालों की बात.
  • ग्रांड फिनाले में परफॉर्म करेंगे सलमान खान और ऋतिक रोशन.
नई दिल्ली:

'बिग बॉस 10' की शुरुआत सेलिब्रिटी और इंडियावालों के कॉन्सेप्ट से हुई थी, इस सीजन में पहली बार आम आदमियों को सेलिब्रिटीज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का मौका मिला. रविवार को शो का ग्रांड फिनाले है जिसमें मनु पंजाबी, मनवीर गुर्जर, बानी जे और लोपामुद्रा राउत में से किसी एक को विजेता घोषित किया जाएगा. ग्रांड फिनाले से पहले खिताब की दावेदारी के लिए टीम सेलेब और इंडियावालों के बीच एक आखिरी बहस हुई. फराह खान की अदालत में हुई इस सुनवाई में 'बिग बॉस 8' के प्रतिभागी पुनीत इस्सर और आरजे मलिश्का ने टीम सेलेब की पैरवी की, वहीं अभिनेता रवि दुबे और पत्रकार श्वेता सिंह ने इंडियावालों की पैरवी की.

पुनीत इस्सर ने टीम इंडियावाले पर आरोप लगाया कि हर टास्क में वे बेहद एग्रेसिव नजर आए और उन्होंने मनु-मनवीर से इसके लिए सफाई मांगी. जवाब में उन्होंने कहा कि उनके लिए 'बिग बॉस' एक बड़ा प्लैटफॉर्म है और उनके अंदर जुनून था कि उन्हें यह साबित करना है कि वे किसी सेलेब से कम नहीं हैं. इसलिए शुरू में वे काफी आक्रामक रहे. उन्होंने उन पर आरोप लगाया कि उन्होंने प्रियंका जग्गा और स्वामी ओम का काफी समर्थन किया. इस पर मनवीर ने कहा कि उन्हें जब गलत लगा उन्होंने उनका विरोध भी किया है.
 

manu
मनु-मनवीर ने इंडियावालों की तरफ से अपना पक्ष रखा.

वहीं रवि दुबे और श्वेता सिंह ने टीम सेलेब पर आरोप लगाया कि वे काफी लेड बैक और आराम से रहे. इस पर बानी ने कहा कि उन्हें लेड बैक कहा जा सकता है लेकिन लोपा हमेशा एक्टिव रही हैं. फराह खान ने कहा कि शुरुआती हफ्तों में सेलिब्रिटीज कहीं दिखाई ही नहीं दे रहे थे. श्वेता ने आरोप लगाया कि सेलिब्रिटीज में एक सुपीरियोरिटी कॉम्प्लेक्स है, फराह ने कहा कि शुरुआत में सेलेब्स को यह बोलते सुना गया है कि इंडियावालों के लिए सेलेब्स के साथ बैठना भी बड़ी बात है. वहीं लोपा ने कहा कि उनकी टीम की सबसे महत्वपूर्ण सदस्य मोनालीसा टीम सेलेब से थीं. इस पर मनवीर ने कहा कि टीम सेलेब ने मोना को अपने साथ कभी नहीं रखा इस वजह से उनकी बॉन्डिंग उनसे अच्छी बनी. लोपा ने यह भी कहा मनु-मनवीर ने हमेशा एक सेलेब मोनालीसा से अपने जूठे बर्तन धुलवाए, इस पर मनु ने कहा कि उन तीनों की ट्यूनिंग थी कि मनवीर सब्जी काटते थे, मनु खाना बनाते थे और मोना बर्तन साफ करती थीं, इसमें कुछ भी गलत नहीं है.

इसके बाद चारों फाइनलिस्ट पर एक-एक करके मुकदमा चलाया गया. इसके लिए सबसे पहले मनवीर को बुलाया गया. पुनीत ने मनवीर से पूछा कि शुरुआत में काफी समय तक वह दोस्ती की आड़ में खेलते रहे, कई बार ऐसा भी लगा कि वह दोस्तों का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके जवाब में मनवीर ने कहा कि खेलने की बात हो तो वह शायद अकेले खेल सकते थे लेकिन बानी की तरह वह अकेले रह नहीं सकते. मनु का साथ मिला तो उन्हें अच्छा लगा और इसलिए वह हमेशा उनके साथ रहे. जब उनसे पूछा गया कि मनु और मनवीर, किसके जीतने पर उन्हें ज्यादा खुशी होगी. इस पर मनवीर ने कहा कि उन्हें मनु के जीतने पर अधिक खुशी होगी. मनवीर ने कहा, 'शो के दौरान मनु ने एक ऐसी चीज खोई है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती, इसलिए मैं चाहता हूं कि मनु को हर खुशी मिले.'
 

bigg boss
फराह खान ने की फाइनलिस्टों के बहस की सुनवाई.

मनवीर के बाद बानी पर बहस हुई, बानी से श्वेता ने पूछा कि क्या बानी किसी की दोस्त नहीं है? इस पर बानी ने कहा कि वह अकेली हैं, बानी ने कहा कि घर में उनके दोस्त बने हैं. वहीं मनु ने बानी पर आरोप लगाया कि बानी ने अपने मतलब के हिसाब से दोस्ती की. वहीं रवि ने बानी पर स्वार्थी होने का आरोप भी लगाया, उन्होंने कहा कि वह किसी से खाना शेयर नहीं करती थीं. उन्होंने प्रियंका जग्गा और लोपामुद्रा की लड़ाई का मुद्दा भी उठाया कि उन्होंने स्टैंड नहीं लिया, उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें प्रियंका से कोई प्रॉब्लम नहीं है और उन्होंने उनके बारे में कुछ भी गलत नहीं किया. रवि ने बानी से यह भी कहा कि ओम स्वामी की हरकत के बाद बानी ने सलमान खान से बेहद गलत तरीके से बात की.

बानी के बाद मनु को बुलाया गया, उन्होंने मनु पर डबल ढोलकी होने का आरोप लगाया इस पर मनु ने कहा कि अगर उन्होंने ऐसा किया है तो गेम को ध्यान में रखकर किया होगा. फराह ने मनु पर आरोप लगाया कि लोगों के बारे में उनकी राय मिनटों में बदलती है. इस पर मनु ने कहा कि उन्हें 24 घंटे घर में रहना है और वह दिनभर मनवीर के साथ हाथ में हाथ डालकर गाना गाते नहीं घूम सकते हैं. इसलिए वह बाकि लोगों के बारे में बात करते हैं, कभी किसी की तारीफ निकलती है कभी बुराई. उन्होंने यह भी कहा कि ज्यादातर वह किसी सदस्य को पकड़कर उनकी एक बुराई ढूंढते हैं और उसका मजाक उड़ाते हैं. इसके बाद फराह ने मनु से बानी को गले लगाने के लिए कहा.
 

bigg boss
पुनीत इस्सर और आरजे मलिश्का ने टीम सेलेब की पैरवी की.

इसके बाद लोपा आईं तो रवि ने उनसे कहा कि उन्हें उनपर क्रश है और उनकी पत्नी को यह पता है. रवि ने लोपा से कहा कि मंदना की बात का बुरा मानकर रोने लगीं और कहने लगीं कि वह आगे नहीं जाना चाहती हैं. इससे वह बेहद कमजोर नजर आईं, उन्हें खुद को ऐसे नहीं दिखाना चाहिए. फराह ने लोपा से कहा कि उनकी वजह से  शो की मनी 40 लाख हो गई है. श्वेता ने उनपर आरोप लगाया कि वह बहुत खराब लूजर हैं, इस पर लोपा ने स्वीकार किया कि उनके लिए हार मानना बेहद मुश्किल होता है, वहीं फराह ने कहा कि लोपा हर चीज के लिए बानी को ब्लेम करती हैं. लोपा ने कहा कि वह और बानी एकदम अलग पर्सनैलिटी हैं, जब भी दोनों ने बात करने की कोशिश की दोनों में से किसी न किसी का पेशेंस लूज हो गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अंत में फराह ने फैसला सुनाया कि फाइनल में पहुंचने के लिए इन चारों से ज्यादा डिजर्विंग कोई और नहीं था. इसके बाद चारों सदस्यों ने घर के अंदर अपना आखिरी दिन बेहद एक दूसरे के साथ एंजॉय करके बिताया. चारों ने स्विमिंग पूल में एक साथ छलांग भी लगाई और फिर चारों ग्रांड फिनाले की तैयारियों में जुट गए.