बिग बॉस 10: जब लोपामुद्रा राउत के बचपने और नखरे के कारण घरवाले हुए उनसे दूर

बिग बॉस 10: जब लोपामुद्रा राउत के बचपने और नखरे के कारण घरवाले हुए उनसे दूर

'बिग बॉस' के घर में लोपामु्द्रा राउत .

खास बातें

  • लोपामुद्रा राउत 'बिग बॉस 10' की मजबूत प्रतिभागी हैं.
  • फाइनल तीन में जगह बना चुकी हैं लोपामुद्रा राउत.
  • घर के अंदर रोहन मेहरा हैं लोपा के अच्छे दोस्त.
नई दिल्ली:

लोपामुद्रा राउत... 'बिग बॉस' के घर की एक ऐसी सदस्य हैं जिन्हें शुरुआत में काफी तारीफें मिलीं कि वह घर में हो रहे गलत के खिलाफ आवाज उठाती हैं. अपने दोस्तों के लिए स्टैंड लेती हैं. वह शो की सबसे स्ट्रॉन्ग प्रतिभागी मानी जा रही हैं लेकिन पिछले कुछ सप्ताह से हम देख रहे हैं कि टास्क के दौरान वह अपना आपा खो देती हैं, बचकानी हरकतें करती हैं. हार बर्दाश्त नहीं कर पातीं और अपनी गलती स्वीकारने की बजाए नखरे दिखाने लगती हैं. बानी जे की तरफ उनका नेगेटिव रवैया भी किसी से छिपा नहीं है. ऐसे में जब शो फिनाले के इतने करीब पहुंच चुका है तो हम आपका ध्यान इस महीने हुई कुछ ऐसी घटनाओं की तरफ ले जाना चाहेंगे जिनमें लोपा की हरकतों की वजह से उनकी बनी बनाई छवि को नुकसान पहुंचा और घरवाले भी उनसे दूर होते नजर आए.

सबसे पहले शुरुआत बात करते हैं उन घटनाओं के बारे में जब लोपा ने लोगों का दिल जीत लिया. जब स्वामी ओम ने बानी की मां के बारे में गलत बात कही तब बानी से अपनी तकरार भूलकर लोपा ने बानी का साथ दिया और स्वामी ओम के खिलाफ खड़ी हो गईं. इसके बाद लोपा और प्रियंका की घर में जबरदस्त लड़ाई हुई, प्रियंका जग्गा ने लोपा को काफी गालियां दीं और काफी बुरा-भला कहा लेकिन अगले दिन जब प्रियंका के बच्चे उनसे मिलने आए तो अपना झगड़ा भूलकर बच्चों से प्यार से मुलाकात की.
 

gaurav chopra lopamudra raut bigg boss
लोपामुद्रा बिग बॉस 10 की स्ट्रॉन्ग प्रतिभागी हैं.

शुरुआत में जब भी स्वामी ओम ने घर की महिला सदस्यों के खिलाफ कोई कमेंट किया तो लोपा ने हर बार उनका विरोध किया. कैप्टेंसी टास्क के दौरान जब मनवीर और गौरव आमने सामने थे तब वह मनवीर को सपोर्ट कर रही थीं और जब मनवीर फिसलकर गिरे लेकिन उन्हें देखने की बजाए गौरव ने टास्क जारी रखा तो इसके लिए लोपा ने गौरव को घर का खलनायक चुना जबकि बाकि घरवालों ने ओम स्वामी को चुना था. इस तरह के कई मौके आए जब लोपा ने अपनी बातों और हरकतों से घरवालों और देश का दिल जीता. लेकिन पिछले कुछ हफ्तों से वह लगातार कुछ न कुछ ऐसा कर रही हैं जिससे घरवाले उनकी तुलना प्रियंका जग्गा और स्वामी ओम से करने लगे हैं.
 

lopa rohan bigg boss 10
बीबी ढाबा टास्क के दौरान लोपा और रोहन.

हाल ही में हुए बीबी ढाबा टास्क से जिसमें लोपा ने बानी जे पर आरोप लगाया कि उन्होंने सारी जरूरी सामग्री रख ली और उन्हें कुछ नहीं मिला. वह 'बिग बॉस' को दोष देती रहीं कि उन्हें चीनी, सॉस के एक-एक पैकेट/बॉटल ही रखे थे. रोहन ने उन्हें समझाने की कोशिश की कि यही टास्क है पर वह नखरे दिखाने लगीं कि उन्हें टास्क नहीं करना है. बाद में जब लोपा की स्वीट डिश को मनवीर ने मजाक में जहर कहा तो वह उसके लिए भी गुस्सा हो गईं कि वह ऐसा कैसे कह सकते हैं. बाद में मनु, मनवीर और बानी इस बात को लेकर चर्चा भी करते दिखे कि लोपा का बर्ताव स्वामी ओम और प्रियंका जग्गा से अलग नहीं है.
 

bigg boss 10 rohan lopa
घर के अंदर रोहन मेहरा लोपा के बेहद अच्छे दोस्त हैं.

ढाबा टास्क से पहले 'बिग बॉस' ने घरवालों को शो की प्राइज मनी बढ़ाकर 50 लाख करने का एक मौका दिया था जिसमें आखिरी बजर पर रोहन और लोपा एक साथ निकल गए. इसके बाद जब 'बिग बॉस' ने सजा के तौर पर प्राइज मनी घटाकर 40 लाख की और कहा कि एक साथ बाहर निकलना रोहन और लोपा की प्लानिंग थी और बजर से पहले लोपा ने यह भी कहा था कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा टास्क रद्द हो जाएगा. इस पर भी अपनी गलती छिपाने के लिए लोपा 'बिग बॉस' की आड़ लेने लगीं कि उन्होंने पूरी बात नहीं सुनी. वह 'बिग बॉस' पर आरोप भी लगाने लगीं कि उन्हें पैसे बढ़ाने ही नहीं थे और उन्हें सिर्फ बहाना चाहिए था प्राइज मनी घटाने का. इस पर मनु ने कहा था कि लोपा को कम से कम 'बिग बॉस' के खिलाफ कुछ भी नहीं बोलना चाहिए.
 

bigg boss 10
लोपा ने ज्यादातर टास्क जीते हैं लेकिन जब भी उनकी हार हुई वह चिढ़कर नखरे दिखाने लगीं.

इससे ठीक पहले बंजी टास्क हुआ जिसमें टास्क शुरू होते ही लोपा ने अपना आपा खो दिया और वह बानी से उलझने लगीं. लोपा की वजह से मिले झटके की वजह से मनु ने अपना बैलेंस खो दिया और वह टास्क से बाहर हो गए. वहीं लोपा टास्क से आउट होने के बाद भी हटने को तैयार नहीं हुईं. अगले दिन जब टास्क पूरा होने के बाद मनु-मनवीर ने कहा कि लोपा की परफॉर्मेंस सबसे कमजोर रही और उन्होंने टास्क शुरू होते ही अपना आपा खो दिया था तो वह मानने को तैयार नहीं हुईं और मनु-मनवीर पर आरोप लगाने लगीं कि वे दोनों उन्हें टार्गेट कर रहे हैं. इस टास्क के बारे में सलमान खान ने लोपा से कहा भी कि कॉल सेंटर टास्क में जैसा बानी का रवैया उनकी तरफ था, इस टास्क में उनका रवैया बानी की तरफ वैसा ही था.
 

bigg boss 10
बिग बॉस के घर में लोपा, रोहन, मनु और मोनालीसा.

बंजी टास्क से पहले नॉमिनेशन के लिए हुए पोस्टमैन टास्क में लोपामुद्रा के घर से आया पार्सल बानी के पास था. जिसके लिए बानी ने मनु-मनवीर से कहा कि लोपा उनसे अच्छे से कहेंगी तो वह उन्हें उनका पार्सल दे सकती हैं. लेकिन लोपा ने शुरू से ही मान लिया कि बानी उन्हें उनका पार्सल नहीं देंगी और वह सबसे यही कहती रहीं. इसके बाद बानी ने तय किया कि वह लोपा का पार्सल जलाकर खुद को सुरक्षित करेंगी. इस टास्क के दौरान भी लोपा शुरू से कहती रहीं कि उन्हें पता है कि उन्हें क्या करना है लेकिन वह अंत में जाएंगी. हालांकि सलमान खान ने कहा कि लोपा ने केवल यह तय किया था कि जैसा बानी और मनु करेंगे वह भी वैसा ही करेंगी. सलमान ने लोपा से कहा कि यदि मोना के बाद वह जातीं और मोना का पार्सल उन्हें दे देतीं तो शायद मनु और बानी भी पार्सल जलाने की बजाए डिलीवर कर देते.
 

lopamudra
कॉल सेंटर टास्क के दौरान लोपामुद्रा.

इससे पहले हुए कॉल सेंटर टास्क के दौरान हालांकि लोपा ने बेहद शांति से बानी को हैंडल किया लेकिन टास्क के बाद जब बानी एग्रेसिव हुईं तो लोपा भी एग्रेसिव हो गईं और 'बिग बॉस' से कहने लगीं कि बानी को घर से बाहर निकाला जाना चाहिए. इस पर भी सलमान खान ने उनसे कहा कि यदि वह शांत रहतीं और एग्रेशन नहीं दिखातीं तो बानी के खिलाफ जरूर एक्शन लिया जाता लेकिन वह भी बानी के साथ फिजिकल हो गईं इस वजह से 'बिग बॉस' ने कोई एक्शन नहीं लिया.
 

lopamudra raut rohan mehra bigg boss 10
माइनिंग टास्क के दौरान अपने दोस्त रोहन की खातिर लोपा अपना सीक्रेट टास्क हार गई थीं.

आखिर में हम बात करेंगे इस महीने की शुरुआत में हुए रैंकिंग टास्क और ऑर्बिट टास्क के बारे में. रैंकिंग टास्क में मनु, मनवीर,बानी और लोपा खुद को नंबर एक का दावेदार मान रहे थे. लेकिन लोपा इस बात पर अड़ गईं कि वह नंबर एक पर रहना डिजर्व करती हैं जबकि बानी आखिरी पोजिशन. इसके बाद हुए ऑर्बिट टास्क में लोपा को फायदा मिला कि वह दूसरे राउंड से इस टास्क में शामिल हुईं. लेकिन टास्क में शामिल होते ही वह बानी पर आरोप लगाने लगीं कि वह सबको इशारा कर रही थीं कि उन्हें धक्का देकर गिरा दें. टास्क के दौरान लोपा के जूते का लेस खुल गया जिसमें फंसकर वह गिर गईं और इसका दोष घरवालों को देने लगीं कि उन्होंने उन्हें लेस बांधने नहीं दिया इस वजह से वह गिर गईं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लोपा 'बिग बॉस 10' की एक स्ट्रॉन्ग प्रतिभागी हैं लेकिन अपनी हार स्वीकर न कर पाने की उनकी खामी और अपनी गलतियों पर पर्दा डालने के लिए दूसरों पर दोष मढ़ने की उनकी आदत की वजह से उनकी छवि को नुकसान है. ताज से बस कुछ ही कदम दूर लोपा के लिए जरूरी है कि वह अपने व्यवहार में सुधार करें ताकि उनके फैन्स निराश न हों और उन्हें ज्यादा से ज्यादा वोट करें. वह फाइनल तीन में अपनी जगह बना चुकी हैं लेकिन अब यह देखना रोचक होगा कि 'बिग बॉस 10' का टाइटल वह अपने नाम कर पाती हैं या नहीं.