Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

ऑस्कर समारोह में सबसे ज़्यादा उम्मीदें होंगी 'बर्डमैन' से...

ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्कर समारोह में सबसे ज़्यादा उम्मीदें होंगी 'बर्डमैन' से...
मुंबई: 72वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स के बाद अब हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री तैयार है 87वें एकेडमी अवार्ड्स, यानि ऑस्कर पुरस्कारों के लिए। ऑस्कर दुनिया के सबसे बड़े और प्रतिष्ठित फिल्मी अवार्ड माने जाते हैं, सो, आइए एक नज़र इस साल की उन बड़ी हॉलिवड फिल्मों पर जो ऑस्कर के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा सकती हैं।

सबसे ज़्यादा उम्मीदें इस साल हैं फिल्म 'बर्डमैन' से, जिसे करीब नौ नॉमिनेशन मिलने की उम्मीद है, जिनमें बेस्ट एक्टर, बेस्ट डॉयरेक्टर और बेस्ट फिल्म प्रमुख हैं। फिल्म के हीरो माइकल कीटन वैसे भी बेस्ट हीरो का गोल्डन ग्लोब जीत चुके हैं।

इस फिल्म के अलावा 'द इमिटेशन गेम' और 'बॉयहुड' को भी बेस्ट एक्टर, बेस्ट पिक्चर और बेस्ट डॉयरेक्टर की रेस की दावेदार माना जा रहा है। ट्रेड पंडितों की मानें तो 'द ग्रेंड बुडापेस्ट होटेल' और 'व्हिपलैश' को छह नामांकन मिल सकते हैं तो 'द थ्योरी ऑफ एवेरीथिंग' और 'सेल्मा' को पांच नॉमिनेशनस मिल सकते हैं, जिनमें बेस्ट डॉयरेक्टर का नामांकन प्रमुख है।

बेस्ट अभिनेत्री के ऑस्कर की बात करें तो इस रेस में रोसामंड पाइक है 'गौन गर्ल' के लिए, जूलियान मूर 'स्टिल एलिस' के लिए, फेलिसिटी जोन्स को 'द थ्योरी ऑफ एवेरीथिंग' के लिए, जेनिफर ऐनिस्टन को 'केक' के लिए और रीस विदरस्पून को 'वाइल्ड' के लिए नॉमिनेट किया जा सकता है।

कहते हैं कि गोल्डन ग्लोब विजेता होना मतलब ऑस्कर भी घर लेकर जाना, लेकिन फिर भी ऑस्कर की ट्रॉफी किसके हाथ लगती है, इसके लिए इंतज़ार रहेगा 22 फरवरी का।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement