Birthday Special : वक्त के साथ ऐसे बदलता गया पॉप किंग माइकल जैक्सन का लुक

Birthday Special : वक्त के साथ ऐसे बदलता गया पॉप किंग माइकल जैक्सन का लुक

नई दिल्ली:

पॉप सम्राट माइकल जैक्सन की 29 अगस्त को 58वीं बर्थ एनिवर्सरी है. वह माइकल जैक्सन ही थे जिन्होंने पूरी दुनिया में पॉप म्यूजिक और डांस को प्रचलित किया था. सन 1958 में जन्में जैक्सन ने 1964 में अपने बड़े भाइयों के साथ अपने करियर की शुरुआत की. उन्होंने 1970 में अकेले गाना शुरु किया और 80 के दशक की शुरुआत में ही पॉप म्यूजिक की दुनिया में एक जाना माना चेहरा बन गए.  

जैक्सन अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी बहुत ज्यादा चर्चा में रहे. अपने लुक को बेहतर बनाने के लिए उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया जिसके चलते बार-बार उनका लुक बदलता रहा. हालांकि, जैक्सन ने केवल दो बार प्लास्टिक सर्जरी करवाने की बात स्वीकार की थी. वह 25 जून, 2009 की सुबह अपने बेडरूम में मृत पाए गए थे.
 

कहा जाता है कि माइकल जैक्सन ने अपनी मौत से कुछ दिनों पहले परफॉर्मेंस के दौरान खुद को गोली मार दिए जाने की आशंका जताई थी. जैक्सन के करीबी मित्र और त्वचा रोग विशेषज्ञ जैसन फीफर ने साल 2013 में यह खुलासा किया है.


माइकल जैक्सन अपने जीवन के अंतिम दिनों में आत्मकथा लिख रहे थे. जिसमें उनके करियर की शुरुआत से लेकर साल 2007 तक से संघर्षों का भी जिक्र किया गया है.


















 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com