NDTV Khabar

देखना न भूलें बर्थडे गर्ल प्रियंका चोपड़ा के बचपन की Unseen Photos

18 साल की उम्र में प्रियंका चोपड़ा ने 'मिस वर्ल्ड' का खिताब जीतकर, अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देखना न भूलें बर्थडे गर्ल प्रियंका चोपड़ा के बचपन की Unseen Photos

खास बातें

  1. 13 साल की उम्र में बोस्टन पढ़ने गई थीं प्रियंका, 3 साल बाद लौटीं
  2. 'मिस वर्ल्ड' बनने के बाद प्रियंका ने फिल्मी सफर का आगाज किया
  3. 'जय गंगाजल' के बाद अब तक कोई भी बॉलीवुड फिल्म से नहीं जुड़ीं
नई दिल्ली: इंडिया के साथ-साथ इंटरनेशनल आइकॉन के तौर पर अपनी खास पहचान बना चुकीं एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा 35 साल की हुई चुकी हैं. प्रियंका का जन्म 18 जुलाई, 1982 को जमशेदपुर में हुआ था, लेकिन वह बरेली को ही अपना असली घर समझती हैं. उनके माता-पिता भारतीय सेना में चिकित्सक थे. प्रियंका अपने पारिवारिक रिश्तों को काफी महत्व देती हैं.

वह अपने पिता के बेहद करीब थीं, जिनका निधन 2013 में कैंसर के चलते हुआ. 13 साल की उम्र में प्रियंका, अमेरिका चली गईं जहां वह अपनी चाची के साथ रहीं. बोस्टन में उन्होंने लगभग तीन साल बिताए और इस दौरान वहीं के स्कूल में दाखिला लिया. अमेरिका से तीन साल बाद भारत वापस आईं प्रियंका ने बरेली के आर्मी पब्लिक स्कूल में हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की.
 
 

A post shared by Madhu Chopra (@madhuchopra) on

 

A post shared by Madhu Chopra (@madhuchopra) on


प्रियंका चाहती थीं कि वह इंजीनियरिंग या मनोरोग की पढ़ाई करें, लेकिन 2000 में महज 18 साल की उम्र में मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने अभिनय को अपना करियर चुना. 2002 में आई अब्बास-मस्तान की फिल्म 'हमराज' शायद प्रियंका की पहली बॉलीवुड फिल्म होती, लेकिन किसी कारणों से वह यह फिल्म नहीं कर सकीं और उनकी जगह फिर अमीषा पटेल को लिया गया.  
 

प्रियंका ने फिर 2002 में ही एक तमिल फिल्म 'थामीजान' में अपने अभिनय की शुरुआत की और 2003 में सनी देओल की फिल्म 'द हीरो' से बॉलीवुड में कदम रखा. इसके बाद जैसे प्रियंका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. कई अहम बॉलीवुड फिल्मों में अपना हुनर दिखाकर उन्होंने पश्चिम में दस्तक दी, जहां अमेरिकी टीवी सीरिज़ 'क्वांटिको' के ज़रिए वह एक चर्चित नाम बन गईं.
 

उन्होंने फिल्म 'बेवॉच' के जरिए हॉलीवुड फिल्मों में डेब्यू किया. 'बेवॉच' के बाद प्रियंका ने दो हॉलीवुड फिल्में 'ए किड लाइक जेक' और 'इजंट इट रोमांटिक' साइन की है. उन्होंने जय गंगाजल (2016) के बाद अब तक कोई भी बॉलीवुड फिल्म साइन नहीं की है, लेकिन उनके प्रोडक्शन हाउस के तले कई फिल्मों का निर्माण हो रहा है.


देखें, वीडियो..

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement