Birthday Special: जब ऋषि कपूर की इस हरकत पर राज कपूर ने जड़ दिया था उन्हें झापड़

आज ऋषि कपूर का जन्मदिन है और वे 65 साल के हो गए हैं, बॉलीवुड में उनकी सफर बहुत ही दिलचस्प रहा है

Birthday Special: जब ऋषि कपूर की इस हरकत पर राज कपूर ने जड़ दिया था उन्हें झापड़

ऋषि कपूर

खास बातें

  • 65 साल के हो गए हैं ऋषि कपूर
  • 'बॉबी' से किया था करियर शुरू
  • 'मेरा नाम जोकर' में अपनी टीचर से करते थे प्रेम
नई दिल्ली:

टीनेज लव स्टोरीज को हिंदी सिनेमा में लाने वाले ऋषि कपूर आज 65 साल के हो गए हैं. ऋषि कपूर ने बॉबी (1973) फिल्म के जरिये बॉलीवुड में कदम रखा था और यूथ को एक नई पहचान बॉलीवुड में दी. उसके बाद उनकी यूथ ओरियंटेड फिल्मों की जैसे झड़ी ही लग गई है. जिसमें ‘खेल खेल में’ और ‘रफू चक्कर’ के नाम लिए जा सकते हैं. उन्हें बतौर सोलो हीरो 51 फिल्में की हैं, जिनमें से सिर्फ 11 हिट हैं जबकि वे जब भी कई हीरो के साथ आए तो कामयाब हुए हैं. उन्होंने इस तरह की 41 फिल्में की, और 25 हिट रही हैं. ऋषि कपूर ने ‘आ अब लौट चलें’ के साथ डायरेक्शन में भी हाथ आजमाया था. इन दिनों जितने पॉपुलर वे अपनी फिल्मों की वजह से रहते हैं, उतने ही ट्विटर पर किए जाने वाले उनके ट्वीट भी उन्हें सुर्खियों में रखते हैं.
 

rishi kapoor raj kapoor

यह भी पढ़ेंः‘संस्कारी’ पहलाज निहलानी का यू-टर्न, जोड़ा ‘जूली-2’ से नाता

चिंटू के नाम से मशहूर ऋषि कपूर बचपन से ही काफी शैतान रहे हैं. एक ऐसा भी मौका आया जब उनकी हरकतों की वजह से उनके पिता राज कपूर ने उनके झापड़ रसीद कर दिया. इस बात का जिक्र ऋषि कपूर ने अपनी किताह ‘खुल्लम खुल्ला’ में किया है. वे स्कूल के अपने लास्ट ईयर में थे और उन्होंने स्मोकिंग करनी शुरू कर दी. वे स्कूल के पास ही पड़ने वाली कोका कोला की दुकान से सिगरेट लेकर पीते थे. एक दिन वे राज कपूर के मेकअप मैन के साथ उनका इंतजार कर रहे थे कि मेकअप मैन ने सिगरेट सुलगाई. उन्हें तलब लगी और उन्होंने उसमें कुछ कश ले लिए. इतने में ही राज कपूर आ गए और उन्होंने देख लिया. राज कपूर ने ऋषि कपूर के करारा झापड़ा रसीद किया.

Video: यादों के झरोखे से : 60 के हुए ऋषि कपूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऋषि कपूर लिखते हैं, “उस झापड़ ने मेरे अंदर पिता को लेकर डर तो पैदा कर दिया लेकिन यह झापड़ भी मुझे स्मोकर बनने से रोक नहीं पाया.”