NDTV Khabar

बॉलीवुड की अभिनेत्रियां जिन्होंने प्यार के लिए अपना धर्म छोड़ दिया...

1.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलीवुड की अभिनेत्रियां जिन्होंने प्यार के लिए अपना धर्म छोड़ दिया...

नरगिस दत्त ने सुनील दत्त से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया था.

नई दिल्ली: प्यार किसी भी धर्म, किसी भी जाति को नहीं देखता... प्यार तो सिर्फ प्यार होता है. जब आप प्रेम में हैं तो धर्म और जाति का कोई फर्क नहीं पड़ता. जब प्रेम को विवाह के सूत्र में बदलने की बात आती है, तो कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों के उदाहरण सामने हैं जिन्होंने प्यार के लिए अपना धर्म बदल दिया. कुछ बॉलीवुड के प्रसिद्ध जोड़ों की बात करते हैं जिन्होंने अपना धर्म प्यार के लिए बदल दिया.

nawab pataudi saif sharmila tagore


1. शर्मिला टैगोर
शर्मिला टैगोर ने एक बंगाली फिल्म अभिनेत्री के रूप में अपना कैरियर शुरू किया था. उन्होंने मंसूर अली खान पटौदी से शादी की जो कि नवाब थे और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान थे.  27 दिसंबर 1 9 6 9 को उनके निकाह समारोह का आयोजन किया गया था.  शर्मिला ने इस्लाम अपना लिया और उनका नाम बेगम आयशा सुल्ताना रखा गया. मंसूर अली खान का शादी के 41 साल बाद 70 साल की उम्र में 22 सितंबर 2011 को निधन हो गया.

amrita singh saif ali khan


2. अमृता सिंह
अमृता सिंह सिख धर्म से थीं. जब उनका और सैफ अली खान का इश्क परवान चढ़ा तो सवाल धर्म का उठा. सैफ अली खान से शादी करने के लिए अमृता ने इस्लाम धर्म ग्रहण कर लिया. उन्हें इसके बावजूद सैफ अली खान के माता-पिता के कड़े विरोध का सामना करना पड़ा, जिन्हें अमृता पसंद नहीं थी. सैफ अली खान के साथ अमृता की शादी 13 साल चली, जिसके बाद दोनों में तलाक हो गया.
 

aysha takia farhan azmi


3. आयशा टाकिया
आयशा एक हिंदू पिता और एक एंग्लो-इंडियन मां की बेटी हैं. आयशा टाकिया ने अपने प्रेमी रेस्तरां के मालिक फरहान आजमी से शादी की. उनका निकाह समारोह ठेठ इस्लामी था. आयशा के धर्म परिवर्तन की बात कभी भी सार्वजनिक तौर पर सामने नहीं आई, हालांकि विभिन्न मीडिया आउटलेट्स ने दावा किया है कि उसने फरहान से शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन किया है.

4. नर्गिस दत्त
नरगिस दत्त ने प्यार होने पर अपने धर्म को आड़े नहीं आने दिया. नरगिस ने अभिनेता सुनील दत्त से शादी की और मुस्लिम से हिंदू हो गईं. उन्होंने अपना नाम भी निर्मला दत्त रख लिया. इस जोड़े ने 11 मार्च 1958 को शादी की. इनके तीन बच्चे संजय, नम्रता और प्रिया हैं. अब यह जोड़ा इस दुनिया में नहीं है.

nagma
5. नगमा
दक्षिण भारतीय अभिनेत्री नगमा तेलुगू और तमिल फिल्मों की एक्ट्रेस के रूप में ज्यादा बेहतर जानी जाती हैं. एक हिंदू होने के बावजूद उन्होंने प्यार के कारण ईसाई धर्म अपना लिया. उन्होंने प्यार किया जीजस क्राइस्ट से. एक साक्षात्कार में एक बार उन्होंने कहा, "ईसा मसीह उनके अपने जीवन में एकमात्र सुपरस्टार थे. वह प्रचार करना चाहते थे और हर शहर में सुसमाचार फैलाना चाहते थे."


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement