Hindi news home page

बॉलीवुड और स्पोर्ट्स सितारों ने की पूर्णा की तारीफ, कहा- स्पेशल फिल्म

ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉलीवुड और स्पोर्ट्स सितारों ने की <i>पूर्णा</i> की तारीफ, कहा- स्पेशल फिल्म

फिल्म पूर्णा के एक दृश्य में अदिति ईनामदार.

नई दिल्ली: फिल्मकार राहुल बोस इन दिनों अपनी फिल्म पूर्णा के प्रचार में व्यस्त हैं. इस फिल्म के निर्देशन और निर्माण के अलावा राहुल ने इसमें अभिनय भी किया है. यह फिल्म पूर्णा मालावत की असल जिंदगी पर आधारित है जिसने 13 साल की छोटी सी उम्र में एवरेस्ट की सबसे ऊंची चोटी फतह की थी. उनके नाम एवरेस्ट पर चढ़ने वाले सबसे छोटे पर्वतारोही का विश्व रिकॉर्ड है. राहुल बोस जब पूर्णा से मिले थे तब वह इतने प्रभावित हुए थे कि उन्होंने पूर्णा की जिंदगी पर फिल्म बनाने का फैसला किया था. पूर्णा सिनेमाघरों में 31 मार्च को रिलीज हो रही है. फिल्म की रिलीज से पहले राहुल बोस ने बॉलीवुड और खेल जगत के सितारों के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी थी. फिल्म देखने पहुंचे ज्यादातर सितारों को फिल्म खासी पसंद आई और उन्होंने फिल्म कुछ कर दिखाने की प्रेरणा देती है.

फिल्म की स्क्रीनिंग पर अनिल कुंबले, विराट कोहली, संजय बांगर, आश्विन, इशांत शर्मा, अजिंक्य रहने, भुवनेश्वर कुमार, चेतेश्वर पुजारा, उमेश यादव, अभिनव मुकुंद, कारन नायर, के एल राहुल, रिद्धीमान साहा, आर श्रीधर, पैट्रिक फरहत, अनिल पटेल , रविंद्र जडेजा और जयंत यादव पहुंचे थे. फिल्म स्टार्स के अलावा विद्या बालन, विशाल भारद्वाज, जोया अख्तर, राजकुमार राव, अतुल कस्बेकर जैसी बॉलीवुड की हस्तियों ने फिल्म देखी.

फिल्म देखने के बाद विराट कोहली ने कहा, "मैं राहुल और उनकी टीम को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने इतनी बेहतरीन फिल्म बनाई है. हम लोग उनके इस जेस्चर से बहुत प्रभावित हो गए थे और इस फिल्म से बहुत कुछ सीखने को मिलता है. जिस तरह से उन्होंने फिल्म को बनाया है, पूर्णा और उसके साथी आनंद की मासूमियत को दिखाया है कि कैसे उन्होंने हिमालय की चोटी चढ़ी, यह सब देखने में बहुत अच्छा लगा. यह फिल्म सिखाती है कि अगर हम किसी चीज में विश्वास रखते हैं तो उसको जरूर पा सकते हैं. उसे पाने के लिए हमारे पास बहुत बड़ा कारण होना चाहिए. मैं सभी से कहूंगा कि यह फिल्म जरूर देखें, न सिर्फ देखें, इससे कुछ सीखें भी. मैं देश की लड़कियों से कहूंगा कि वे अपने जीवन में आगे बढ़ें और कुछ ऐसा करें जो आम न हो. यह फिल्म मेरे बहुत करीब है, इससे मैंने काफी कुछ सीखा है और आगे भी सीखूंगा."

वहीं अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा, "मैंने लंबे समय से पूर्णा जैसी बेहतरीन फिल्म नहीं देखी थी. फिल्म देखने के दौरान मैं रोई और साथ में बहुत कुछ सीखा भी. लाजवाब अदाकारी." फिल्मकार जोया अख्तर ने कहा, "मुझे तो पता ही नहीं था कि कोई ऐसी छोटी लड़की भी है. अब मुझे पता चल गया है तो चीजें पहले जैसी नहीं रहेंगी. यह फिल्म बहुत प्रेरणादायक है और सबको जरूर देखनी चाहिए."

फिल्मकार विशाल भारद्वाज ने फिल्म की तारीफ करते हुए कहा, "पूर्णाबहुत अच्छी कहानी है और बहुत अच्छे तरीके से इसे पर्दे पर दिखाया गया है. फिल्म काफी इमोशनल है और साथ-साथ थ्रिलिंग भी. आप पूरी फिल्म में उस छोटी लड़की के लिए चाहते हो कि वह हिमालय पर चढ़ने के अपने लक्ष्य को पूरा कर ले. राहुल और उनकी टीम ने बहुत अच्छी फिल्म बनाई है." क्रिकेटर अनिल कुंबले ने कहा, "यह बहुत ही प्रेरणा दायक कहानी है, जिसे राहुल ने बहुत अच्छे तरीके से दिखाया है. मैं उन्हें और उनकी टीम को बधाई दूंगा. साथ ही साथ मैं पूर्णा को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दूंगा. मुझे लगता है कि हर पूर्णा के पीछे एक प्रवीण कुमार होता है. मुझे उम्मीद है कि लोग इस फिल्म को देखने के बाद प्रेरित होंगे."

शबाना आजमी ने कहा, "पूर्णा फिल्म आपको हिला देती है, आपको प्रेरित करती है, आपको रुलाती है और आखिर में आपको गर्वित करती है उस छोटी सी लड़की की उपलब्धियों पर. मैं इस फिल्म को खुशी-खुशी दोबारा देखूंगी." वहीं विपुल शाह ने फिल्म में अभिनय और तकनीकी चीजों की तारीफ की. अभिनेता राजकुमार राव ने कहा, "पूर्णा जीत है इंसान की मेहनत की, उसकी आकाक्षाओं की और उसकी हिम्मत की. भारत के एक छोटे से गांव की लड़की ने इतनी कम उम्र में असंभव को संभव बनाया. यह दिल छू लेने वाली कहानी है."

फिल्म की तारीफ करते हुए अतुल कस्बेकर ने कहा, "पूर्णा एक खास फिल्म है, एक प्रेरणा देने वाली छोटी सी लड़की के बारे में. अतुल्य उपलब्धि." वहीं आनंद गांधी ने फिल्म की तारीफ करते हुए कहा, "राहुल बोस ने अपनी फिल्म में एक छोटी उम्र की लड़की को उम्मीद से देखा हैं ,जिस तरह उसके गुरु को उसपर विश्वास था, उसकी जीत एक जरुरत थी , और उसकी इच्छा शक्ति अभेद्य थी. राहुल ने पूर्णा को बहुत करीब से दिखाया है. उन्होंने अपने किरदार अदिति इनामदार के द्वारा इस साल का सबसे उम्दा प्रदर्शन करवाया है."  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement