NDTV Khabar

अपने 'मुन्‍नाभाई' की खातिर 'जादू की झप्पी' लिए इंतजार कर रहा है बॉलीवुड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपने 'मुन्‍नाभाई' की खातिर 'जादू की झप्पी' लिए इंतजार कर रहा है बॉलीवुड

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संजय दत्त के जेल से रिहा होने की उल्‍टी गिनती शुरू हो चुकी है और बॉलीवुड अपने मुन्नाभाई को जादू की झप्पी देने को बेचैन है।

पुणे की यरवडा जेल से 1993 मुंबई सीरियल बम धमाकों में गैर कानूनी हथियार रखने के जुर्म में सज़ा काट कर संजय दत्त के बाहर आने का इंतज़ार उनके परिवार के साथ साथ उनके करीबियों ने पांच साल किया और अब जब इंतज़ार की घड़ियां ख़त्म हो रही हैं तो संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त और उनके जुड़वा बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं है।

वहीं संजय दत्त का ख़ास करीबी ग्रुप, उनके दोस्त जो बचपन से उनके साथ रहे, बुरे वक़्त में साथ नहीं छोड़ा वो अपने भाई से मिलने के लिए बेक़रार हैं। नर्गिस और सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त ने बॉलीवुड में अपने दम पर पहचान बनायी है और फिल्म इंडस्ट्री की सबसे नामचीन शख्सियतों से उनका ख़ास रिश्ता है।

सुपरस्टार सलमान खान, शाहरुख़ खान से लेकर विधु विनोद चोपड़ा, महेश भट्ट, राजू हिरानी से लेकर बंटी वालिया और अपूर्व लखिया से उनकी ख़ास जमती है। फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा ने हाल में संजय दत्त की रिहाई के सवाल पर कहा, ''संजय ने गलती की, सज़ा काटी और अब रिहाई उसके लिए पुनर्जन्‍म है, पुरानी बातों को भूल कर आगे बढ़ना होगा।''


सच में यरवडा जेल से रिहाई संजय दत्त के लिए पुनर्जन्‍म से कम नहीं। पर संजय दत्त उन किस्मत वालों में से हैं जिनके लिए बॉलीवुड ने दरवाज़े बंद नहीं किए बल्कि घर आ रहे दत्त के लिए फिल्मों के कई ऑफर्स पहले से आ चुके हैं। विधु विनोद चोपड़ा की पिछली फिल्म 'पीके' में संजय दत्त का ख़ास रोल था और अब चोपड़ा और हिरानी तैयार हैं मुन्ना भाई के तीसरे सीक्वल को लेकर।

टिप्पणियां

राजू हिरानी ने कहा, ''मुझे खुशी है कि संजय दत्त अपनी दूसरी पारी खेलने के लिए अब तैयार हैं, मैं 'मुन्नाभाई-3' के लिए उत्साहित हूं और उम्मीद करता हूं वह जल्द से शुरू हो।'' फिल्म का प्री-प्रोडक्शन शुरू हो चुका है और कहानी अभिजात जोशी लिख रहे हैं। फिल्म में समाज के लिए मुन्ना भाई का सन्देश होगा ऐसा विधु का कहना है जो मुन्नाभाई के अलावा दत्त के लिए कई स्क्रिप्ट्स तैयार कर रहे हैं।

वहीं संजय दत्त के प्रोडक्शन हाउस ने उनके लिए फिल्मों की कई कहानियां सुनी हैं और यह कोई छिपी बात नहीं की संजय दत्त प्रोडकशन को फिर से ज़िंदा करना उनकी पत्नी मान्यता दत्त की दिली ख्वाहिश है। वहीं राजू हिरानी संजय दत्त की बायोपिक पर काम करना चाहते हैं। 'ओह माय गॉड' के निर्देशक उमेश शुक्ला संजय दत्त के साथ लीक से हट कर सामाजिक फिल्म बनाना चाहते हैं और उनका कहना है कि दत्त को यह कहानी बहुत जंची है। साफ़ है कि संजय दत्त का स्वागत बॉलीवुड खुले दिल से करना चाहता है ताकि मुन्नाभाई बीते बुरे वक़्त के काले साये से निकल सुखमयी और नई ज़िंदगी की और चलें।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement