NDTV Khabar

बॉक्स ऑफिसः पहले दिन चार करोड़ भी न कमा पाई विद्या बालन की 'बेगम जान'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉक्स ऑफिसः पहले दिन चार करोड़ भी न कमा पाई विद्या बालन की 'बेगम जान'

बेगम जान ने पहले दिन की 3.94 करोड़ की कमाई.

खास बातें

  1. विद्या बालन की 'बेगम जान' ने पहले दिन की 3.94 करोड़ की कमाई
  2. सृजित मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म से काफी उम्मीद थी
  3. फिल्म में वेश्याघर की मुखिया की भूमिका में नजर आ रही हैं विद्या
नई दिल्ली: अभिनेत्री विद्या बालन की 'बेगम जान' को बॉक्स ऑफिस पर काफी कमजोर शुरुआत मिली है. फिल्म ने पहले दिन केवल 3.94 करोड़ का कारोबार किया है जबकि इससे अच्छे बिजनेस की उम्मीद जताई जा रही थी. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म के पहले दिन की कमाई की जानकारी शेयर करते हुए उम्मीद जताई है कि फिल्म शनिवार और रविवार को बेहतर कारोबार कर सकती है. विद्या बालन की यह फिल्म शुक्रवार को ठंडे रिव्यूज के साथ रिलीज हुई, ज्यादातर आलोचकों ने विद्या बालन के परफॉर्मेंस की तारीफ की पर फिल्म की कहानी और स्क्रिप्ट की कमजोरी इसे बचाने में सफल नहीं हो पाई.

यहां देखें तरण आदर्श का ट्वीटः
 
इकबाल परवेज ने फिल्म के रिव्यू में लिखा, "विद्या बालन ने 'बेगम जान' की भूमिका में जान डाल दी है. फिल्म में कई दृश्य दिल को छूते हैं, लेकिन इस फिल्म की सबसे बड़ी कमज़ोरी है कि यह बहुत ही लाउड है. मनोरंजन कम है. ज़रूरत से ज्यादा ड्रामा क्रिएट किया गया है और ज़रूरत से ज्यादा डायलॉगबाजी है. कई सीन में ज़बरदस्ती के लड़ाई-झगड़े भी मालूम पड़ते हैं जैसे खाना खाते समय कोठे की लड़कियां आपस में लड़ रही हैं. फिल्म में होली का गाना अचानक से कैसे आ जाता है समझ नहीं आता."

टिप्पणियां
'बेगम जान' बंगाली फिल्म 'राजकहिनी' का हिंदी रीमेक है. इस फिल्म को भी सृजित मुखर्जी ने निर्देशित किया था, बंगाली फिल्म में ऋतुपर्णा सेनगुप्ता ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म में विद्या बालन एक वेश्याघर की मुखिया की भूमिका निभा रही हैं. कहानी के अनुसार यह वेश्याघर भारत और पाक की सीमा के ऊपर बना है और विभाजन के बाद सरकार इस वेश्याघर को खाली कराकर यहां विभाजन रेखा खींचना चाहती है. हालांकि विद्या के किरदार को विभाजन और आजादी से कोई मतलब नहीं होता, वह चाहती है कि उसके साथ रह रही लड़कियों के सिर से छत न छिने.

फिल्म में  गौहर खान, पल्लवी शारदा, चंकी पांडे और नसीरुद्दीन शाह ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement