NDTV Khabar

BRICS फिल्म फेस्टिवल : कन्नड़ फिल्म तिथि को मिला बेस्ट फिल्म का पुरस्कार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BRICS फिल्म फेस्टिवल : कन्नड़ फिल्म तिथि को मिला बेस्ट फिल्म का पुरस्कार
नई दिल्ली:

दक्षिण भारत के फिल्म निर्देशक राम रेड्डी की कन्नड़ फिल्म 'तिथि' को पहले  BRICS फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म के अवार्ड से नवाज़ा गया है. भारत के अलावा ब्राज़ील, रूस, चीन और दक्षिण अफ्रीका से 20 फिल्में BRICS से जुड़ी इस प्रतियोगिता में शामिल थीं.

टिप्पणियां

दिल्ली में सूचना और प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने भव्य समारोह में सिनेमा में सर्वश्रेष्ठ योगदान के लिए सिनेमा से जुड़ी अलग-अलग कैटेगरी में अवार्ड्स दिए. फिल्म 'तिथि' को 68 लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल, मर्राकेश फिल्म फेस्टिवल,  शंघाई फिल्म फेस्टिवल और 63 वीन नेशनल फिल्म अवार्ड्स में सम्मानित किया जा चुका है.


साउथ अफ्रीकन एक्टर थाबो रामेटासी को बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला. फिल्म 'कालुशी' के लिए रूसी अभिनेत्री यूलिया  पेरेसील्ड को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड मिला. फिल्म "बैटल  फॉर सेवास्तोपोल" के लिए चीन के निर्देशक हुआ जिनकी को बेस्ट डायरेक्टर के अवार्ड से सम्मानित किया गया. भारत और चीन के जॉइंट प्रोडक्शन "गवां जंग" के लिए. स्पेशल जूरी अवार्ड गया. बर्किनसकी को फिल्म "बिटवीन वॉलेस " के लिए अवार्ड मिला. BRICS की क्लोजिंग समारोह में वेंकैया नायडू ने कहा, मैं सब विजेताओं को मुबारकबाद देना चाहता हूं. सिनेमा सरहदें पार कर लोगों के दिलों को जोड़ता है..सिनेमा का काम सिर्फ मनोरंजन नहीं बल्कि सामाजिक मुद्दों को भी टटोलना है.' BRICS का अगला समारोह चीन के चेंगडु में आयोजित किया जाएगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement