NDTV Khabar

फिल्म 'उड़ता पंजाब' को 13 कट और A सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया : पहलाज निहलानी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिल्म 'उड़ता पंजाब' को 13 कट और A सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया : पहलाज निहलानी
नई दिल्ली:

सेंसर बोर्ड प्रमुख पहलाज निहलानी ने कहा है कि निर्माता अनुराग कश्यप की फिल्म 'उड़ता पंजाब' को 'A' सर्टिफिकेट और 13 कट के साथ पास कर दिया गया है। भोपाल में मीडिया से बात करते हुए पहलाज निहलानी ने निर्माता अनुराग कश्यप पर सीधा निशाना साधा।

निहलानी ने कहा कि फिल्म के निर्माता का यह कहना कि हमने उनसे फिल्म के टाइटल से 'पंजाब' शब्द हटवाने की मांग की थी, सरासर गलत आरोप है। हमने कभी ऐसा नहीं कहा। निर्माता ने यह सब फिल्म की पब्लिसिटी के लिए किया है।'

फिल्म में इस्तेमाल की गई कथित आपत्तिजनक भाषा, सीन और ख़ास पंजाब और पंजाब के इलाकों के जिक्र की वजह से फिल्म निर्माताओं और सेंसर बोर्ड में तनी हुई थी।

पहलाज निहलानी ने कहा, 'सेंसर बोर्ड ने 'उड़ता पंजाब' को 13 कट दिए हैं जो वैलिड हैं। जो भी शब्द उन 13 कट्स में आते हैं वह हटेंगे और फिल्म को 'A' सर्टिफिकेट देकर पास कर दिया गया है।'


टिप्पणियां

देखा जाए तो फिल्म 'उड़ता पंजाब' की मुश्किलें जस की तस हैं। क्योंकि इन 13 कट्स में वह शब्द, सीन, डायलॉग बार-बार आते हैं और अगर हर जगह से आपत्तिजनक सीन और शब्द हटाए जाएं तो सेंसर के 13 कट मतलब फिल्म पर 94 बार कैंची चलेगी।

फिल्म की रिलीज की तारीख 17 जून है और ऐसे में फिल्म 'उड़ता पंजाब' के निर्माता के लिए ऐसा कर पाना मुश्किल होगा। अब सबकी नज़रें बॉम्बे हाईकोर्ट पर हैं जो इस मामले पर अपना फैसला सोमवार को सुनाएगी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement