Hindi news home page

सोनाक्षी सिन्हा की 'नूर' से सेंसर बोर्ड ने हटवाए 'दलित' समेत ये शब्द

ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनाक्षी सिन्हा की 'नूर' से सेंसर बोर्ड ने हटवाए 'दलित' समेत ये शब्द

इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है सोनाक्षी सिन्हा की नूर.

खास बातें

  1. सीबीएफसी ने 'सेक्स टॉय्ज' की जगह 'एडल्ट साइट्स' बोलने को कहा
  2. इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है सोनाक्षी की 'नूर'
  3. फिल्म में पूरब कोहली और कनन गिल भी आएंगे नजर
नई दिल्ली: सोनाक्षी सिन्हा की 'नूर' इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है. सेंसर बोर्ड ने निर्माताओं से 'दलित' शब्द को हटाने के लिए कहा है, इसके साथ ही 'सेक्स टॉय' की जगल 'एडल्ट साइट्स' शब्द का इस्तेमाल करने के लिए कहा है. सेंसर बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी ने एनडीटीवी से कहा कि 'नूर' को 15 दिन पहले ही प्रमाणपत्र जारी कर दिया है. उन्होंने कहा, "प्रोड्यूसर अब सीबीएफसी को मार्केटिंग टूल की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं." फिल्म के निर्देशक सुन्हिल सिप्पी ने इस बात की पुष्टि की सेंसर बोर्ड ने एडिटिंग के लिए कहा था लेकिन उनके द्वारा सुझाए गए कट इतने मामूली थे कि उससे फिल्म की कहानी पर कोई भी असर नहीं पड़ा. फिल्म से 'दलित' शब्द हटाया गया है क्योंकि बोर्ड नहीं चाहता था कि किसी विशेष कम्युनिटी का उल्लेख किया जाए.

इससे पहले 'नूर' से एक सीनियर पत्रकार का नाम हटाने के लिए कहा गया था. फिल्म में सोनाक्षी का किरदार भी एक पत्रकार है. फिल्म सबा इम्तियाज की किताब 'कराची यू आर किलिंग मी' पर आधारित है. हालांकि इस फिल्म की कहानी मुंबई में बुनी गई है. फिल्म में सोनाक्षी के अलावा पूरब कोहली और यूट्यूब कॉमेडियन कनन गिल मुख्य भूमिका निभा रहे हैं.

रवीना टंडन की आगामी फिल्म 'मातृ' के बारे में बात करते हुए पहलाज निहलानी ने एनडीटीवी को बताया कि फिल्म को चार कट के साथ 'A' सर्टिफिकेट दिया गया है. खबरें थीं कि फिल्म में यौन हिंसा के विचलित करने वाले दृश्य थे जिसकी वजह से सेंसर बोर्ड ने फिल्म को प्रमाणपत्र नहीं दिया गया है. रवीना टंडन ने सोमवार को समाचार एजेंसियों से कहा था कि सेंसर बोर्ड को अपने नियमों में बदलाव करने चाहिए. यह फिल्म भी इस शुक्रवार को रिलीज होने वाली है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement