यह ख़बर 28 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

'पीके' का कोई भी सीन हटाने से सेंसर बोर्ड का साफ इनकार

नई दिल्ली:

बॉलीवुड स्टार आमिर खान की फिल्म 'पीके' के कथित आपत्तिजनक दृश्यों पर पाबंदी लगाने की हिंदूवादी संगठनों की मांग के बीच सेंसर बोर्ड ने ऐसी कोई भी कार्रवाई करने से साफ इनकार कर दिया है।

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) की अध्यक्ष लीला सैमसन ने कहा कि बोर्ड 'पीके' से कोई भी दृश्य नहीं हटाएगा, क्योंकि यह फिल्म पहले ही रिलीज की जा चुकी है।

बीते 19 दिसंबर को रिलीज हुई 'पीके' उस वक्त विवादों में घिर गई जब हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग की और कहा कि सांप्रदायिक सद्भाव सुनिश्चित करने के लिए कथित आपत्तिजनक दृश्य हटाए जाएं।

लीला ने बताया, 'हर फिल्म किसी न किसी की धार्मिक भावनाएं आहत कर देती है... हम गैर-जरूरी तरीके से दृश्य नहीं हटा सकते। रचनात्मक प्रयास नाम की एक चीज होती है, जिससे लोग अपने अंदाज में चीजों को पेश करते हैं। हम पहले ही 'पीके' को प्रमाण-पत्र दे चुके हैं। अब हम कुछ भी नहीं हटा सकते, क्योंकि यह पहले ही सार्वजनिक हो चुकी है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म 'पीके' भारत में फल-फूल रहे बाबाओं के बाजार पर एक कटाक्ष है और आमिर इसमें मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा, संजय दत्त और सुशांत सिंह राजपूत ने भी अभिनय किया है।