NDTV Khabar

सरल शब्दों में मजबूत संदेश देती है 'हनुमान द दमदार' : चंकी पांडे

चंकी पांडे ने कहा, 'इस फिल्म को लेकर लोगों का मानना है कि यह केवल एनिमेटेड फिल्म हैं, जिसके लिए हमने सिर्फ आवाज दी है, लेकिन ऐसा नहीं है. इस फिल्म में हमने अभिनय भी किया है. आपको इसके किरदारों में हमारे अभिनय की झलक देखने को मिलेगी.'

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सरल शब्दों में मजबूत संदेश देती है 'हनुमान द दमदार' : चंकी पांडे
नई दिल्‍ली: चंकी पांडे हमेशा पर्दे पर अपने कॉमिक के लिए जाने जाते रहे हैं. रुचि नारायण निर्देशित एनिमेशन फिल्म 'हनुमान द दमदार' के लिए सलमान खान, जावेद अख्तर जैसे दिग्गजों के साथ अपनी आवाज देने वाले चंकी का कहना है कि इस फिल्म का अंदाज कॉमिक है, लेकिन यह हल्के-फुल्के अंदाज में एक मजबूत संदेश देती है. दो जून को रिलीज हो रही फिल्म 'हनुमान द दमदार' के प्रचार के सिलसिले में दिल्ली आए चंकी ने आईएएनएस को टेलीफोन पर बताया, "हमारे लिए यह फिल्म बहुत ही खास है. यह फिल्म हमारे धार्मिक मूल्यों और संस्कृति पर आधारित है, जिसे हम नई पीढ़ी को सिखाना चाहते हैं. चूंकि यह एनिमेटेड फिल्म है, इसलिए हमने बहुत ही हल्के-फुल्के माध्यम से फिल्म का सारांश बताने की कोशिश की है."

हनुमान के चरित्र पर इससे पहले भी 'मारुति', 'बाल हनुमान' और 'हनुमान रिटर्न्‍स' जैसी कई एनिमेटेड फिल्में बन चुकी हैं. चंकी से जब पूछा गया कि 'हनुमान द दमदार' में खास क्या है, तो उन्होंने बताया, "इसकी भाषा सबसे अलग है. हमने इस फिल्म में आम बोलचाल की भाषा का इस्तेमाल किया है. आजकल के बच्चे जिस तरह के शब्दों और भाषा से परिचित हैं, हमने उसी तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है, ताकि वे अच्छी तरह समझ सकें."

'हाउसफुल' में आखिरी पास्ता के किरदार ने उन्हें बच्चों का पसंदीदा बना दिया था और अब वह एक बार फिर फिल्म 'हनुमान द दमदार' के साथ बच्चों के दिलों में जगह बनाने के लिए तैयार हैं. इस फिल्म में चंकी ने टूर गाइड 'नाजुक' के लिए आवाज दी है. इसके बारे में चंकी ने बताया, "नाजुक गाइड बहुत ही नाजुक है. यह एक एनिमेशन से भरी फिल्म है, जिसमें हमने काफी अलग-अलग चीजों को शामिल किया है. इस फिल्म को लेकर लोगों का मानना है कि यह केवल एनिमेटेड फिल्म हैं, जिसके लिए हमने अपनी आवाज दी है, लेकिन ऐसा वास्तव में नहीं है. इस फिल्म के लिए हमने अभिनय भी किया है."
 
 

Naughty Naughty as Nazuk Guide in #HanumanDaDamdaar. Joining the toli @hanuman_damdaar

A post shared by @chunkypanday on


उन्होंने कहा, "रुचि ने इस फिल्म के लिए हमसे अभिनय करवाया. आप जब फिल्म देखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि इस फिल्म में आपको किरदारों को आवाज देने वालों के व्यक्तित्व की झलक नजर आएगी." फिल्म से जुड़े अनुभवों के बारे में चंकी कहते हैं, "इस फिल्म का अनुभव मेरे लिए बहुत खास है. मैंने इसमें अपनी आवाज देने के साथ-साथ अभिनय का भी लुत्फ उठाया, जो एक अलग अनुभव है. मैं इसकी निर्माण प्रक्रिया को भी करीब से समझा. मैं कह सकता हूं कि यह एक बेहतरीन फिल्म है और मैंने इसका भरपूर आनंद उठाया."

 
चंकी हाल ही में फिल्म 'बेगमजान' में नकारात्मक किरदार निभाते नजर आए थे, जिसके लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली थी. चंकी से जब उनकी आगामी परियोजनाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, "अभी मैं इस फिल्म के प्रचार में व्यस्त हूं. इसके अलावा मैं एक तेलुगू फिल्म कर रहा हूं. हाउसफुल श्रृंखला की चौथी कड़ी 'हाउसफुल 4' पर भी काम शुरू होना है."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement