यह ख़बर 10 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एक्शन की अपेक्षा कॉमेडी मुश्किल : अक्षय कुमार

खास बातें

  • अक्षय कुमार एक्शन और कॉमेडी दोनों किरदार निभाने में माहिर हैं, लेकिन उनका कहना है कि कैमरे के सामने एक्शन की तुलना में हास्य अभिनय करना मुश्किल है।
नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एक्शन और कॉमेडी दोनों तरह के किरदार निभाने में माहिर हैं, लेकिन इसके बावजूद उनका कहना है कि कैमरे के सामने एक्शन की तुलना में हास्य अभिनय करना अधिक मुश्किल है। 44 वर्षीय अक्षय ने नीरज पांडे की फिल्म 'स्पेशल चाबीज' के सेट पर कहा, "एक्शन आसान है, यह बहुत आसान है।"

उन्होंने कहा, "आप जानते हैं कि किसी को लात मारना, घूंसा मारना और कोई एक्शन करना आसान है। यह सच्चाई है कि कैमरे का कमाल एक्शन को और ज्यादा बढ़िया बना देता है। भावुक दृश्य के लिए आप आंखों में ग्लीसिरिन डालकर किसी भी कलाकार को रुला सकते है और दर्शक सोचते हैं कि वह रो रहा है, इसलिए लोग भी रोना शुरू कर देते हैं।" "लेकिन किसी को हंसाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। लोगों को हंसाना बहुत मुश्किल है। इसलिए हास्य अभिनय अधिक मुश्किल है।" अक्षय 'खिलाड़ी', 'सबसे बड़ा खिलाड़ी', 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी', 'इंटरनेशनल खिलाड़ी', 'वक्त हमारा है' और 'मोहरा' जैसी हिन्दी फिल्मों के निर्विवादित एक्शन अभिनेता हैं।

2000 में रिलीज हुई हिट फिल्म 'हेरा-फेरी' में उन्होंने हास्य अभिनय किया था। इसके बाद उन्होंने 'गरम मसाला', 'फिर हेरा फेरी', 'भागम भाग', 'वेल्कम', 'सिंह ईज किंग', 'हाउसफुल' और 'तीस मार खान' जैसी हास्य फिल्मों में काम किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने 25 वर्षों के करियर में करीब 100 फिल्मों में काम कर चुके अक्षय ने बताया, "हास्य अभिनय के बारे में कुछ नहीं बदला है। आप दिल से जो भी करते हैं, लोग उसका आनंद लेते हैं। अपने दिल और दिमाग के साथ आगे बढ़े..अगर आप अपना काम ईमानदारी से करेंगे, तो वह हमेशा दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहेगा।" अक्षय फिलहाल साजिद खान की 2010 में बनी हास्य फिल्म 'हाउसफुल' के सीक्वल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 'हाउसफुल 2' अगले महीने की 5 तारीख को रिलीज होगी।