यह ख़बर 03 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गाने में राधा को सेक्सी बताने पर करण जौहर के खिलाफ मुकदमा

खास बातें

  • निर्देशक करण जौहर, निर्माता गौरी खान और अन्य पर आरोप है कि फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के एक गाने में धार्मिक प्रतीक राधा को 'सेक्सी' बताने से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा।
इंदौर:

बॉलीवुड निर्देशक करण जौहर, निर्माता गौरी खान और अन्य पर कथित तौर पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। उन पर आरोप है कि अपनी फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के एक गाने में धार्मिक प्रतीक राधा को 'सेक्सी' बताने से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा।

एन एनजीओ की निजी शिकायत पर दंडाधिकारी के आदेश के बाद स्थानीय पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया। श्रीविजन सोशल इम्पॉवरमेंट एंड वेलफेयर एसोसिएशन नामक एनजीओ ने पिछले महीने अदालत में निजी शिकायत दायर की थी और आरोप लगाया था कि फिल्म के एक गाने में धार्मिक प्रतीक राधा को सेक्सी बताया गया। संगठन के प्रवक्ता ने कहा कि पिछले महीने मजिस्ट्रेट ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधीक्षक ओपी त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार रात करण जौहर, गौरी खान, धर्मा प्रोडक्शन, सोनी म्यूजिक, गीतकार अंवेता दत्त, संगीतकार विशाल शेखर सहित अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295-अ (धार्मिक भावनाओं को आहत करना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।