'दंगल' की 'गीता' ने कश्मीर की बोर्ड परीक्षा में हासिल किए 92 फीसदी अंक

'दंगल' की 'गीता' ने कश्मीर की बोर्ड परीक्षा में हासिल किए 92 फीसदी अंक

कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने जायरा वसीम से की मुलाकात.

नई दिल्ली:

कमाई के मामले में बॉलीवुड के सारे रिकार्ड तोड़ चुकी आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वाली जायरा वसीम ने जम्मू-कश्मीर बोर्ड की दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 90 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए हैं. जायरा ने कश्मीर घाटी में चले सबसे लंबे हिंसा चक्र का सामना करते हुए यह उपलब्धि हासिल की है.

श्रीनगर के पुराने शहर की रहने वाली जायरा वसीम ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा में 92 फीसदी अंक हासिल कर घाटी के सबसे मुश्किल दौर में अपना लोहा मनवाया है. इससे पहले कश्मीर की आठ साल की तजामुल इस्लाम ने पहली सब जूनियर वर्ल्ड किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता में 90 देशों की प्रतिस्पर्धा में गोल्ड जीतकर सुर्खियां बटोरीं थीं.

गुरुवार को कश्मीर संभाग की दसवीं बोर्ड की परीक्षाओं के नतीजे घोषित किए गए. आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद अलगाववादियों से लेकर सियासी दबाव और हिंसा की वारदातों के बीच परीक्षाओं का आयोजन भी मुश्किल था. आखिरकार जब परीक्षा हुई तो 99 फीसदी बच्चे इसमें शामिल हुए. जायरा वसीम परीक्षा देने के साथ-साथ फिल्म की शूटिंग भी कर रही थीं. इसके बावजूद 92 फीसदी अंकों के साथ ए ग्रेड हासिल कर लिया.

सोलह वर्षीय याजरा सेंट पॉल्स इंटरनेशनल अकेडमी की छात्रा हैं. जायरा की इस अचीवमेंट से उनके घर में खुशी की लहर दौड़ गई है. उल्लेखनीय है कि कश्मीर संभाग के दसवीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 83 फीसदी रहे, जिनमें 84.61 प्रतिशत लड़के और 81.45 प्रतिशत लड़कियां हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com