NDTV Khabar

एक हफ्ता और दिखाई जाएगी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे'!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

मुंबई : मुंबई के मराठा मंदिर से उतर चुकी 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' एक हफ्ते के लिए और दिखाई जाएगी। मराठा मंदिर में रिकॉर्डतोड़ 1009 हफ्तों का लंबा सफ़र तय करने के बाद गुरुवार को फ़िल्म यहां से हटा दी गई थी पर फ़ैंस की डिमांड पर मराठा मंदिर ने डीडीएलजे को एक सप्ताह और दिखाने का फ़ैसला किया है।

भारतीय इतिहास में किसी भी थिएटर में सबसे लंबी चलने वाली ये एकलौती फ़िल्म है। मराठा मंदिर के प्रबंध निदेशक मनोज देसाई ये दावा करते हैं कि 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' सिनेमा इतिहास की वो एकलौती फ़िल्म है जिसने 'मुग़ल-ए-आज़म' और शोले जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों को भी पछाड़ा है।

1995 में रिलीज़ के बाद से लगातार मराठा मंदिर में चल रही 'डीडीएलजे' ने पिछले साल दिसंबर में अपने 1000 हफ्ते पूरे किए थे जिसके जश्न में राज और सिमरन यानी शाहरुख़ और काजोल दोनों शामिल हुए थे।

500 हफ्तों तक फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर 200 करोड़ की कमाई की थी । 1000 हफ्तों तक आते-आते आंकड़ों में चंद करोड़ ही जुड़े थे पर पब्लिक की डिमांड और यशराज बैनर की 1000 हफ्ते पूरे करने की चाहत पर मराठा मंदिर से फ़िल्म नहीं हटाई जा रही थी। पर अब थिएटर और यशराज की आपसी सहमति से फ़िल्म को थिएटर से हटाने का फ़ैसला लिया गया है।

फ़िल्म हटाने की ख़बर जैसे ही मीडिया में आई मराठा मंदिर में सैकड़ों फ़ोन कॉल पर फ़िल्म को कुछ और दिन दिखाने की गुज़ारिश की गई जिसके बाद मराठा मंदिर के प्रबंध निदेशक की ओर से यशराज तक फ़ैंस की गुज़ारिश पहुंचाई गई और फ़ैसला लिया गया कि फ़िल्म एक हफ्ते तक और दिखाई जाएगी।

हालांकि हमेशा की तरह फ़िल्म सवा ग्यारह के बजाय सुबह सवा नौ बजे दिखाई जाएगी ताकि किसी बड़ी बॉलीवुड रिलीज़ को थिएटर में जगह मिल सके।

टिप्पणियां


NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement