NDTV Khabar

10 बिंदुओं में समझें क्या है धनुष और सुचित्रा कार्तिक का ट्विटर विवाद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
10 बिंदुओं में समझें क्या है धनुष और सुचित्रा कार्तिक का ट्विटर विवाद

गायिका सुचित्रा कार्तिक के ट्विटर हैंडल से पोस्ट हुई धनुष की प्राइवेट तस्वीरें.

खास बातें

  1. सुचित्रा के ट्विटर हैंडल से पोस्ट की गई धनुष की व्यक्तिगत तस्वीरें.
  2. सुचित्रा के पति ने कहा कि वह भावुक दौर से गुजर रही हैं.
  3. सुचित्रा ने कहा कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक किया गया है.
नई दिल्ली: गायिका और आरजे सुचित्रा कार्तिक के ट्विटर हैंडल से धनुष और अन्य सितारों की आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट किए जाने के बाद से दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों तहलका मचा हुआ है. हालांकि अब वे तस्वीरें डिलीट कर दी गई हैं और सुचित्रा ने दावा किया है कि उनका ट्विटर अकाउंट किसी ने हैक कर दिया था. कुछ घंटों बाद कुछ और तस्वीरें सामने आईं. इस विवाद से जुड़ी कुछ अजीब बातें भी सामने आईं. सुचित्रा के पति ने एक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा था कि सुचित्रा ने वे ट्वीट भावुक क्षणों में किए थे. बाद में उन्होंने वह वीडियो डिलीट कर दिया. सुचित्रा द्वारा किए गए ट्वीट का उनके साथी कलाकार विरोध कर रहे हैं, कुछ का कहना है कि सुचित्रा को धनुष से विशेष परेशानी है. इस मामले की जांच भी शुरू हो गई है. यहां 10 बिंदुओं में समझें क्या है पूरा विवादः

1. फरवरी के अंत में सुचित्रा के ट्विटर हैंडल से उनके हाथ में आई एक खरोंच की फोटो पोस्ट की गई. इस ट्वीट में धनुष के सुरक्षा गार्डों पर सुचित्रा से गलत व्यवहार का आरोप लगाया गया. उन्होंने ट्वीट में लिखा, "मैं सुचि हूं, मैं वापस आ गई. मैं सुरक्षित हूं और सबको बताना चाहती हूं कि धनुष ने कैसा गंदा खेल खेला है." इसके बाद पिछले सप्ताह अभिनेताओं की कई व्यक्तिगत तस्वीरें सुचित्रा के ट्विटर हैंडल से #Suchileaks हैशटैग के साथ पोस्ट की गईं. इनमें धनुष, त्रिषा कृष्णन, आरजे चिन्मयी और हंसिका मोटवानी की तस्वीरें शामिल थीं.

2. बाद में ये तस्वीरें डिलीट कर दी गईं और एक टीवी चैनल से बातचत में सुचित्रा ने कहा, "मेरा ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है और मुझे नहीं पता था कि मेरे पेज पर सितारों की प्राइवेट तस्वीरें शेयर की गई हैं. शुक्रवार सुबह धनुष की दोस्त अदिति रविचंद्रन ने मुझे इस बारे में जानकारी दी. मैंने इस मामले में जांच के लिए एक प्राइवेट इनवेस्टिगेटर हायर किया है." बाद में कुछ और तस्वीरें शेयर की गईं.

3. कुछ ट्वीट्स में सुचित्रा ने परोक्ष रूप से अपने साथियों पर कास्टिंग काउच का भी आरोप लगाया.

4. सुचित्रा के पति कार्तिक, जो एक स्टैंड अप कॉमेडियन और अभिनेता हैं, ने अपने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि अकाउंट हैक नहीं हुआ है. उन्होंने कहा, "यह दर्शाता है कि वह किस भावनात्मक स्थिति में हैं और परिवार में हम सभी उन्हें इस स्थिति से उबरने में हरसंभव कोशिश कर रहे हैं." उन्होंने मीडिया से गुजारिश की कि वे सुचित्रा को वैसे ट्रीट करें जैसे परिवार के किसी सदस्य को किया जाता है. बाद में वह वीडियो हटा दिया गया.

5. कार्तिक के इस वीडियो की जगह उनके फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर किया गया जिसमें उन्होंने कहा, "परिवार के तौर पर पिछले कुछ दिन हमारे लिए काफी मुश्किल रहे क्योंकि सुचित्रा का ट्विटर अकाउंट हैक कर दिया गया था. आज हमने उनका अकाउंट रीट्राइव कर लिया है. पिछले कुछ दिनों में उनके अकाउंट से जो भी ट्वीट किए गए वह उन्होंने नहीं किए थे और वे पूरी तरह गलत थे. मैं समझता हूं कि इससे जुड़े लोगों को उन ट्वीट्स की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा और मैं व्यक्तिगत रूप से उनसे इस बात के लिए माफी मांगता हूं. मैं मीडिया से गुजारिश करता हूं कि संवेदनशीलता दिखाएं और इस मामले को सनसनीखेज न बनाएं. आप सभी के सहयोग के लिए शुक्रिया."
 
 
 


6. एक तमिल चैनल से बात करते हुए सुचित्रा ने दावा किया कि उनका और कार्तिक का तलाक हो रहा है और उनकी मर्जी के बिना उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. उन्होंने कहा, "कार्तिक बहुत अच्छे इंसान हैं. उनमें भगवान राम के गुण हैं. मैं जानती हूं कि हम तलाक ले रहे हैं. इससे जुड़े सभी लोगों के लिए यह दुखद है लेकिन कभी न सुलझने वाली समस्याओं की वजह से हम ऐसा कर रहे हैं. मैं अस्पताल में थी. मुझे जबरदस्ती अस्पताल ले जाया गया था."

7. सुपरस्टार रजनीकांत के दामाद धनुष ने सुचित्रा के ट्वीट पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन उनकी बहन विमला गीता ने इस संबंध में फेसबुक पर एक पोस्ट किया था जिसमें लिखा था, "ट्विटर एक ऐसा माध्यम बन चुका है जहां कोई भी कुछ भी कह सकता है, कुछ भी पोस्ट कर सकता है. यह देखना दुखद है कि एक ऐसे प्लेटफॉर्म पर जहां 12 साल के बच्चों का भी अकाउंट है, फेक पोर्न वीडियो पोस्ट किए जाते हैं. और सबसे बुरा यह है कि लोग ऐसे वीडियो की मांग करते हैं." उन्होंने अब अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट डीएक्टिवेट कर लिए हैं.

8. गायिका चिन्मयी श्रीपदा की तस्वीरें भी #Suchileaks के तहत पोस्ट की गई थीं. उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि सुचित्रा के पति कार्तिक ने उन्हें बताया कि सुचित्रा की हालत ठीक नहीं है और वह एक भावुक दौर से गुजर रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सुचित्रा के अकाउंट में जो कुछ भी चल रहा है वह गलत है. उन्होंने यह भी लिखा कि सुचित्रा ने उन्हें ब्लॉक कर दिया है और उनका कॉनसाइंस क्लियर है.

9. हालांकि अन्य सितारों ने इस मामले में चिन्मयी की तरह सुचित्रा का साथ नहीं दिया. अभिनेता-निर्देशक पी समुतिराकणी ने ट्वीट किया, "किसी को मानसिक सुधार और इलाज की जरूरत है. अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के नाम और इज्जत को नुकसान पहुंचाने की अनावश्यक कोशिश. सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करें."

टिप्पणियां
10. साउथ इंडियन आर्टिस्ट असोसिएशन के अध्यक्ष अभिनेता विशाल ने कहा, " जो वीडियो और फोटो पोस्ट किए गए हैं वे फेक हैं. हम पता लगा रहे हैं कि इन्हें किसने अपलोड किया है. सुचित्रा का इलाज चल रहा है."

धनुष ने हाल ही में फिल्म पावर पंदी की शूटिंग समाप्त की है, उन्होंने इस फिल्म का निर्देशन किया है. इन दिनों वह अपनी साली और रजनीकांत की बेटी सौंदर्या के निर्देशन में बन रही वीआईपी 2 की शूटिंग में व्यस्त हैं. इस फिल्म में अभिनेत्री काजोल भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement