यह ख़बर 07 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दीया मिर्जा पर लगा जुर्माना

खास बातें

  • दीया मिर्जा पर मुंबई हवाई अड्डे पर एक लाख रुपये से अधिक का जुर्माना किया गया। वह दो लाख की अघोषित वस्तुओं के साथ बैंकाक से आ रही थीं।
मुंबई:

अभिनेत्री दीया मिर्जा पर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक लाख रुपये से अधिक का जुर्माना किया गया। वह दो लाख रुपये कीमत की अघोषित वस्तुओं के साथ बैंकाक से आ रही थीं। दीया रात करीब दो बजे थाई एयरवेज की उड़ान के जरिए बैंकाक से यहां हवाई अड्डे पर उतरीं। एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी ने बताया कि जब दीया मिर्जा को रोका गया और सामान दिखाने को कहा गया, तो वह उस समय ग्रीन चैनल (उन यात्रियों द्वारा इस्तेमाल किया जाता है जिनके पास घोषित करने के लिए कर चुकाने योग्य कोई सामान नहीं होता) से गुजर रही थीं।

अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि उनके पास महंगे पर्स और कास्मेटिक्स जैसी दो लाख रुपये मूल्य की अघोषित वस्तुएं थीं। यह कर चोरी के बराबर है। उन्होंने बताया कि मिर्जा से एक लाख रुपये से अधिक का जुर्माना देने को कहा गया। राशि का भुगतान किए जाने के बाद उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

30 वर्षीय मॉडल एवं अदाकारा ने दावा किया कि उन्हें कर चुकाने योग्य सामान के बारे में सीमा शुल्क नियमों की जानकारी नहीं थी और उनका कर चोरी का इरादा नहीं था। पिछले साल बिपाशा बसु मिनीषा लांबा और कई अन्य फिल्म एवं टेलीविजन हस्तियां भी अघोषित वस्तुएं ले जाती पकड़ी गई थीं।