दिलीप कुमार ने अस्‍पताल में काटा बर्थडे केक, मिलने पहुंचे जावेद अख्‍तर

दिलीप कुमार ने अस्‍पताल में काटा बर्थडे केक, मिलने पहुंचे जावेद अख्‍तर

यह फोटो शबाना आजमी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट किया है

खास बातें

  • रविवार को दिलीप कुमार ने मनाया अपना 94वां जन्‍मदिन
  • लेखक जावेद अख्‍तर उनसे मिलने पहुंचे लीलावती अस्‍पताल
  • दिलीप कुमार ने ट्विटर पर दिया फैन्‍स का धन्‍यवाद
नई दिल्‍ली:

अपने जमाने के सुपरस्‍टार दिलीप कुमार ने अपना  94वां जन्‍मदिन अस्‍पताल में मनाया. साथ ही उन्‍होंने दुआएं भेजने के लिए अपने लाखों प्रशंसकों का भी धन्‍यवाद दिया. दिलीप कुमार पिछले कुछ दिनों से मुंबई के लीलावती अस्‍पताल में भर्ती हैं. दिलीप कुमार ने ट्विटर पर अपने जन्‍म दिन की एक तस्‍वीर भी साझा की है.  उन्‍होंने अपने जन्मदिन पर अपने सभी प्रशंसकों को उनके द्वारा भेजे गए प्यार भरे संदेशों के लिए आभार जताया। उन्‍होंने रविवार रात ट्वीट कर कहा, "सभी प्यारे भरे संदेशों के लिए धन्यवाद."

 


दिलीप कुमार रविवार को 94 वर्ष के हो गए. उन्हें पैर में सूजन होने के बाद बुधवार को लीलावती अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र में भर्ती कराया गया था. अभिनेता ने कहा, "प्रशंसकों के प्यार, स्नेह व उनके द्वारा भेजे गए प्यारे संदेशों से उनके आंखों में आंसू आ गए. "
 
दिलीप साहब ने बॉलीवुड में अपनी करियर की शुरुआत 1944 में आई फिल्म 'ज्वार भाटा' से की थी. उनका नाम पहले मुहम्मद यूसुफ खान था. फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया. उन्हें पिछली बार 1998 में फिल्म 'किला' में बड़े पर्दे पर देखा गया था. दिलीप कुमार को 1994 में दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया और 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया.

प्रख्यात लेखक जावेद अख्तर ने भी उनके जन्‍मदिन पर लीलावती अस्पताल में भर्ती दिलीप कुमार से मुलाकात की है। जावेद अख्‍तर की पत्‍नी और एक्‍ट्रेस शबाना आजमी ने दिलीप कुमार, जावेद अख्‍तर और सायरा बानों की एक तस्‍वीर ट्वीट की है. उन्‍होंने लिखा दुर्भाग्‍यवश मैं शहर में नहीं हूं लेकिन मेरी शुभकामनाएं जावेद अख्‍तर ने पहुंचा दी हैं.
 

दिलीप कुमार ने 'देवदास', 'मुगल-ए-आजम', 'गंगा जमुना', 'क्रांति' और 'सौदागर' जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. दिलीप ने पत्नी सायरा बानो के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की जिसमें वह अस्पताल में केक काट रहे हैं. उन्होंने तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा, "सायरा, केक काटने में मेरी मदद करती हुई."

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com