NDTV Khabar

इरफान खान ने बांग्‍लादेश में प्रतिबंधित हुई फिल्‍म 'दूब: नो बेड ऑफ रोजेज' का पोस्‍टर किया शेयर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इरफान खान ने बांग्‍लादेश में प्रतिबंधित हुई फिल्‍म 'दूब: नो बेड ऑफ रोजेज' का पोस्‍टर किया शेयर

खास बातें

  1. इरफान ने फिल्‍म 'दूब: नो बेड ऑफ रोजेज' का पोस्‍टर किया रिलीज
  2. इरफान की फिल्‍म 'दूब: नो बेड ऑफ रोजेज' हो गई है बांग्‍लादेश में बैन
  3. इस फिल्‍म में एक्‍टर के साथ ही प्रोड्यूसर भी हैं इरफान खान
नई दिल्‍ली:

अभिनेता इरफान खान ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर अपनी बांग्लादेशी फिल्म 'दूब : नो बेड ऑफ रोजेज' का पहला लुक जारी किया. यह फिल्म बांग्लादेश में प्रतिबंधित है. उन्होंने पोस्ट किया, 'यह रहा एस्के मूवीज 'दूब..' का पोस्टर, जो मुख्य रूप से सरवर फारूकी की फिल्म है.' इरफान इस फिल्म के सह-निर्माता भी हैं. चित्र में उनके चेहरे पर गंभीर भाव है और चेहरे के नीचे हरी-भरी पहाड़ियां नजर आ रही हैं. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार बांग्लादेशी फिल्मकार मुस्तफा सरवर फारूकी की फिल्म के बारे में कहा जा रहा है कि यह बांग्लादेश के लेखक व फिल्मकार हुमायूं अहमद के बारे में है, जिन्होंने अपनी पत्नी को तलाक देकर 27 साल के वैवाहिक रिश्ते को तोड़ लिया और उम्र में 33 साल छोटी एक अभिनेत्री से शादी रचा लिया.

आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार वेबसाइट 'वेराइटी डॉट कॉम' के मुताबिक, बांग्लादेश फिल्म डेवलपमेंट कार्पोरशन (बीएफडीसी) की ज्वाइंट वेंच्योर प्रिव्यू कमेटी ने आठ मार्च 2016 को पिलम की पटकथा को मंजूरी दे दी. फिल्म पूरी होने के बाद बीएफडीसी ने फिल्म को 12 फरवरी को देखने के बाद 15 फरवरी को अनापत्ति प्रमाण पत्र दे दी, लेकिन इसके एक दिन बाद ही बीएफडीसी ने प्रोडकशन हाउस को एक पत्र भेजकर सूचित किया कि बांग्लादेश के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से एक पत्र प्राप्त होने के बाद फिल्म को मिले अनापत्ति प्रमाणपत्र को रद्द कर दिया गया है.
 


फिल्म 'दूब : नो बेड ऑफ रोजेज' का निर्माण बांग्लादेश की जाज मल्टीमीडिया, भारत की एस्के मूवीज और सह निर्माता के रूप में इरफान की आईके कंपनी द्वारा संयुक्त रूप से किया गया है. बता दें कि इस फिल्‍म के प्रतिबंधित किए जाने पर डायरेक्‍टर मधुर भंडारकर ने भी दुख जताया था.  राष्ट्रीय पुरस्कर विजेता फिल्मकार मधुर भंडारकर ने इरफान खान अभिनीत 'नो बेड ऑफ रोजेज' पर बांग्लादेश में प्रतिबंध को लेकर दुख जताया है. उन्होंने निर्माताओं के प्रति सहानुभूति जताई, जिनकी फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' पाकिस्तान में प्रतिबंधित हो चुकी है. इरफान ने इस फिल्म में जावेद हसन नामक ऐसे व्यक्ति का किरदार निभाया है जो पत्नी को तलाक देता है और अपनी बेटी की सहपाठी रही अभिनेत्री से विवाह करता है.

टिप्पणियां

 न्‍यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, इरफान ने कहा, 'मुझे जानकार हैरानी हुई कि बांग्लादेश की सरकार ने फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया है. यह एक मानवीय कहानी है जो पुरूष और स्त्री के बीच के संबंध को दर्शाती है. अगर इसे दिखाया जाएगा तो समाज को इससे क्या नुकसान होगा?'

(इनपुट एजेंसियों से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement