पीड़िता का आरोप, 'पीपली लाइव' के सह-निर्देशक फारूकी ने नशे में की जोर-जबरदस्ती

पीड़िता का आरोप, 'पीपली लाइव' के सह-निर्देशक फारूकी ने नशे में की जोर-जबरदस्ती

नई दिल्ली:

अमेरिका की 35 वर्षीय शोधार्थी ने मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि फिल्म 'पीपली लाइव' के सह-निर्देशक महमूद फारूकी ने अपने घर पर रात के खाने पर आमंत्रित करके नशे की हालत में उसके साथ कथित तौर पर जोर-जबरदस्ती की।

शिकायतकर्ता के वकील ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश संजीव जैन को बताया कि जब महिला बीते 28 मार्च की रात फारूकी के घर पहुंची तो उसने पाया कि वह काफी नशे की हालत में बैठे हैं और उन्होंने उसका कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया।

फारूकी के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर हुई जिरह के दौरान शिकायतकर्ता की वकील वृंदा ग्रोवर ने एफआईआर में दर्ज और दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष रिकॉर्ड किए गए महिला का बयान पढ़ा तथा उसके एवं आरोपी के बीच ईमेल-आदान प्रदान का हवाला दिया।

अदालत इस मामले में आरोप तय करने तथा आरोपी की जमानत याचिका पर 27 अगस्त को भी जिरह जारी रखेगी। इस मामले में फारूकी को बीते 20 जून को गिरफ्तार किया गया था और इसके बाद से वह न्यायिक हिरासत में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में दर्ज शिकायत में महिला ने आरोप लगाया है कि फारूकी ने अपने आवास पर बुलाकर उसके साथ बलात्कार किया।