NDTV Khabar

'लखनऊ सेंट्रल' में भोजपुरी गायक बने फरहान अख्‍तर ने देखी 20 भोजपुरी फिल्‍में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'लखनऊ सेंट्रल' में भोजपुरी गायक बने फरहान अख्‍तर ने देखी 20 भोजपुरी फिल्‍में
नई दिल्‍ली: बॉलीवुड एक्‍टर्स अपने करेक्‍टर को समझने और उसमें गहराई लाने के लिए कई तरह के प्रयोग करते हैं. जैसे आमिर खान ने अपनी फिल्‍म 'दंगल' में एक उम्रदाराज व्‍यक्ति दिखने के लिए असल में अपना वजन बढ़ाया था, तो वहीं एक्‍टर राज कुमार राव अपनी फिल्‍म 'ट्रैप' के लिए असल में लंबे समय तक सिर्फ गाजर खाकर ही रहे, ताकि वह अपने करेक्‍टर को महसूस कर पाएं. कुछ ऐसा ही एक्‍टर फरहान अख्‍तर ने किया है. फरहान अख्तर अपनी आने वाली फिल्म 'लखनऊ सेंट्रल' के अपने किरदार के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं.

अभिनेता फरहान इस फिल्‍म में एक महत्वाकांक्षी भोजपुरी गायक का किरदार निभा रहे और साथ ही इस फिल्म में फरहान एक उत्साही मनोज तिवारी प्रशंसक भी हैं. इसलिए  सिनेमा को बेहतर समझने के लिए फरहान ने कुल मिला कर 20 भोजपुरी फिल्में देख ली है. फिल्‍म को और अपने करैक्टर को बेहतर समझने के लिए फरहान एक के बाद एक भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी और रवि किशन की फिल्में देख रहे है.

टिप्पणियां
'बांके बिहारी विधायक' (2007), 'धमल कायला राजा' (2011), 'हमर देवदास' (2012) और 'ससुरा बाडा पैसावाला' (2004) जैसी फिल्में फरहान की सूची में शामिल हैं. फरहान ने शूटिंग शुरू होने से एक सप्ताह पहले फिल्मों को देखना शुरू कर दिया, जिससे उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देने में मदद मिली. फिल्म में भोजपुरी अभिनेता रवि किशन और मनोज तिवारी की विशेष भूमिकाएं हैं. 'लखनऊ सेंट्रल' की टीम ने मुंबई में जेल अनुक्रम की शूटिंग पूरी कर ली है और वर्तमान में लखनऊ में इस फिल्‍म की शूटिंग कर रही हैं. यह फिल्म निक्खिल आडवाणी द्वारा निर्मित है और रणजित तिवारी द्वारा निर्देशित है.

हाल ही में फरहान ने इस फिल्‍म की रिलीज डेट भी ट्विटर से अपने फैन्‍स को बताई. यह फिल्‍म 15 सितंबर को रिलीज हो रही है.
 
फिल्म की टीम के करीबियों के अनुसार 'फरहान को चरित्र की गहराई में जाना पसंद है. उन्होंने भोजपुरी फिल्मों को स्वाद और पृष्ठभूमि को पकड़ने के लिए कई भोजपुरी फिल्म देख ली है.' सिर्फ यही फिल्‍म नहीं इससे पहले मिल्‍खा सिंह की बायोपिक 'भाग मिल्‍खा भाग' में एक धावक की तरह नजर आने के लिए फरहान अख्‍तर में काफी मेहनत की थी और इस फिल्‍म के लिए वह घंटों कसरत करते थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement