फादर्स डे स्पेशल: ये हैं स्टार फादर्स और उनके बेटे, कोई हुआ हिट तो कोई फेल

फादर्स डे स्पेशल: ये हैं स्टार फादर्स और उनके बेटे, कोई हुआ हिट तो कोई फेल

नई दिल्ली:

आज पूरी दुनिया फादर्स डे मना रही है। इस मौके पर आज हम आपको कुछ उन फिल्मी सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपने पिता की राह पर चल कर सफल तो हुए, लेकिन वो मुकाम हासिल नहीं कर सके, जो उनके पिता ने किया था, जैसे- अभिषेक बच्चन, आदित्य नारायण, सनी देओल, महाअक्षय (मिमोह) चक्रवर्ती, फरदीन खान और अध्ययन सुमन।

धर्मेंद्र
(बेटा- सनी देओल)

धर्मेंद्र बॉलीवुड के सक्सेसफुल एक्टर्स में गिने जाते हैं। उनके दोनों बेटों (पहली पत्नी प्रकाश कौर से) सनी और बॉबी ने भी अच्छा नाम कमाया है। लेकिन, बॉबी से ज्यादा नाम सनी ने कमाया और इनकी गिनती इंडस्ट्री के सफल एक्टर्स में की जाती है।  
 

अमिताभ बच्चन
(बेटा- अभिषेक बच्चन)

अमिताभ ने अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में सफलता हासिल की थी और उनके बेटे अभिषेक बच्चन को एक्टिंग विरासत में मिली। हालांकि, अभिषेक की गिनती इंडस्ट्री के सफल एक्टर्स में की जाती है, लेकिन फिर भी उनकी तुलना के पिता से नहीं की जा सकती।
 
मिथुन चक्रवर्ती
(बेटा- महाअक्षय (मिमोह) चक्रवर्ती)

बॉलीवुड में 'डिस्को डांसर' से पहचान बनाने वाले मिथुन चक्रवर्ती की गिनती सफल हीरोज में होती है, लेकिन उनका बेटे मिमोह बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर पाए और सफलता से कोसों दूर रहे। मिमोह की पहली ही फिल्म 'जिम्मी' और उसके बाद की लगभग फिल्में फ्लॉप रही।   
 
फिरोज खान
(बेटा- फरदीन खान)

फरदीन खान तो बॉलीवुड के ऐसे एक्टर हैं जिन्हें कभी एक्टिंग आई ही नहीं। कहने को
फिरोज खान मल्टी टैलेंटेड थे। उन्होंने एक्टिंग के साथ डायरेक्शन, प्रोडक्शन, एडिटिंग हर क्षेत्र में नाम कमाया। वहीं, फरदीन ने अपनी डेब्यू फिल्म 'प्रेम अगन' के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड जीता था। लेकिन इसके बाद उन्होंने 'जंगल', 'प्यार तूने क्या किया', 'लव के लिए कुछ भी करेगा', 'ओम जय जगदीश', 'एसिड फैक्ट्री' में बतौर लीड एक्टर काम किया, लेकिन ये सभी फिल्में फ्लॉप रहीं।
 
शेखर सुमन
(बेटा- अध्ययन सुमन)

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक शेखर सुमन इंडस्ट्री का बहुत बड़ा नाम है। वह आज भी टेलीविजन पर कई सुपरहिट शो दे रहे हैं। हालांकि, उनका बेटा इंडस्ट्री में अब तक अपनी पहचान नहीं बना पाया है। कहने को उनका नाम डेब्यू मूवी 'हाल-ए-दिल' के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यूटेंट अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था। फिल्मों से ज्यादा सुर्खिया उन्हें कंगना रनोट के साथ रिलेशनशिप के चलते मिली हैं।
 
उदित नारायण
(बेटा- आदित्य नारायण)

उदित नारायण फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम हैं, जिन्होंने गायकी के क्षेत्र को नए आयाम दिए हैं। उदित ने 36 भाषाओं में अब तक 25 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। करीब तीन दशकों तक उन्होंने कई एक्टर्स को अपनी खूबसूरत आवाज दी। उन्होंने कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं। लेकिन उनका बेटा आदित्य वो मुकाम हासिल नहीं कर पाया। हालांकि, आदित्य ने कम उम्र में 'छोटा बच्चा जान के...' गीत गाकर अपनी पहचान बनाई थी। वो सलमान खान के साथ बतौर बाल कलाकार भी काम कर चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com