NDTV Khabar

रिव्यू: बुनियाद पुरानी पर हंसाएगी 'हैप्पी भाग जाएगी' | 3 स्टार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रिव्यू: बुनियाद पुरानी पर हंसाएगी 'हैप्पी भाग जाएगी' | 3 स्टार
मुंबई:

इस फ़िल्मी फ्राइडे रिलीज़ हुई है फ़िल्म 'हैप्पी भाग जाएगी'. इसे लिखा और डायरेक्ट किया है मुदस्सर अज़ीज ने और इसके निर्माता हैं आनंद एल राय जिन्होंने 'तनु वेड्स मनु' और 'रांझणा' जैसी फ़िल्मों का निर्देशन किया है. कृषका लुल्ला ने भी फ़िल्म-निर्माण में उनका साथ दिया है. फ़िल्म के अहम किरदारों में आपको नज़र आएंगे अभय देओल , डायना पेंटी, जिमी शेरगिल, अली फ़ज़ल, मोमल शेख़, पीयूष मिश्रा और कंवलजीत.

फ़िल्म शुरू होती है हैप्पी की शादी से, जहां उसका होने वाला दूल्हा है भग्गा यानी जिमी शेरगिल. पर हैप्पी को गुड्डू यानी अली फ़ज़ल से मोहब्बत है इसलिए शादी वाले दिन ही वह घर से भागकर भूल से सीधे पाकिस्तान पहुंच जाती है. उसकी यही परिस्थिति बनती है फ़िल्म की कॉमेडी का कारण जिसका मज़ा आप फ़िल्म देखते वक्त उठा सकते हैं.

बात करें ख़ामियों की तो किसी और से प्यार के चक्कर में शादी से लड़की का भागना हम कई फ़िल्मों में देख चुके हैं मसलन पूजा भट्ट और विवेक मुशरान की 'प्रेम दीवाने'. फ़िल्म में थोड़ी बहुत झलक 'तनु वेड्स मनु' की भी नज़र आती है. तो विषय की जो बुनियाद है उसमें नयापन नहीं है. फ़िल्म में कॉमेडी का डोज़ एक तरह से बरक़रार नहीं रहता. कुछ हिस्सों में फ़िल्म वाकई हंसाती है तो कई जगह सिर्फ़ चेहरे पर मुस्कुराहट लाती है. मुझे लगता है कि फ़िल्म को और बेहतर कॉमेडी और वन लाइनर्स की ज़रूरत थी.


टिप्पणियां

अब बात खूबियों की. यह फ़िल्म बोर नहीं करती, कहीं-कहीं दर्शकों को बहुत हंसाती है. अपने कसे हुए स्क्रीनप्ले से फ़िल्म अच्छी गति से आगे बढ़ती है और दर्शकों का मनोंरजन करती रहती है. फ़िल्म की बुनियाद भले ही पुरानी हो पर कहानी जैसे ही आगे बढ़कर पाकिस्तान पहुंचती है, फ़िल्म में नयापन नज़र आता है. फ़िल्म में पीयूष मिश्रा अपने अभिनय से प्रभावशाली ढंग से छाप छोड़ते हैं. उनकी कॉमेडी और ख़ासतौर पर जिमी शेरगिल के साथ उनके सीन्स दर्शकों को गुदगुदाएंगे. डायना का काम अच्छा है.

जिमी भी फ़िल्म में अच्छे हैं. पर हर बार फ़िल्मों में त्याग करने से उन्हें बचना चाहिए. एक ही तरह के किरदार में वह बार-बार खुद को दोहरा रहे हैं. अभय देओल अपने किरदार के साथ न्याय करते हैं वहीं अली फ़ज़ल फ़िल्म में ठीक हैं पर और अच्छा कर सकते थे.  फ़िल्म का संगीत ठीक है और फ़िल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' एक अच्छी टाइम-पास साबित हो सकती है शायद इसे देखकर सिनेमाघरों से आप भी हैप्पी होकर लौटें. मेरी ओर से फ़िल्म को 3 स्टार्स.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement