फिल्मफेयर अवॉर्ड 2017 के मैदान में आमिर और 'दंगल' ने बाज़ी मारी, आलिया भट्ट सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

फिल्मफेयर अवॉर्ड 2017 के मैदान में आमिर और 'दंगल' ने बाज़ी मारी, आलिया भट्ट सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री

आमिर खान की 'दंगल' ने दर्शकों का दिल जीतने के साथ फिल्मफेयर अवॉर्ड भी जीता

खास बातें

  • फिल्मफेयर अवॉर्ड में दंगल ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता
  • आमिर खान को दंगल के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब मिला
  • आलिया भट्ट ने उड़ता पंजाब के लिए जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री
मुंबई:

बॉलीवुड के लिए यह पुरस्कारों का मौसम है और फिल्मफेयर अवॉर्ड ऐसा ही एक नाम है जिसका इंतज़ार फिल्म इंडस्ट्री को रहता है. 2016 के लिए दिए गए फिल्मफेयर अवॉर्ड में आमिर खान की 'दंगल' ने सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता है. वहीं आमिर ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और इसी फिल्म के लिए नीतेश तिवारी ने सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड जीता है.सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री श्रेणी में आलिया भट्ट ने 'उड़ता पंजाब' के लिए पुरस्कार जीता.
 

ali bhatt filmfare
आलिया भट्ट ने उड़ता पंजाब के लिए पुरस्कार जीता

आलिया कार्यक्रम में अपनी मां सोनी राज़दान और बहन शाहीन भटट् के साथ आई थीं और उन्हें श्रीदेवी और बोनी कपूर के हाथों यह पुरस्कार मिला. अवॉर्ड जीतने के बाद आलिया ने कहा 'यह फिल्म मेरे दिल के बहुत करीब है. शुक्रिया शाहिद इस स्क्रिप्ट को मुझे भेजने के लिए. आज का दिन बहुत ख़ास है. श्रीदेवी जी से यह  सम्मान मिलना बहुत बड़ी बात है. एक और वजह मेरी बहन है जो घर से बाहर तो निकली.'
 
filmfare
फिल्मफेयर अवॉर्ड का आयोजन शनिवार की रात किया गया

सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवॉर्ड जीतने के बाद 'दंगल' के नीतेश तिवारी ने कहा 'पुरस्कार से यह बात फिर से पता चलती है कि लोगों को फिल्म कितनी पसंद आई. इस मौके पर मैं भारत और विदेश में रहने वाले उन सभी लोगों को धन्यवाद करता हूं जिन्होंने फिल्म को पसंद किया.' बॉलीवुड की कई हस्तियां इस कार्यक्रम में मौजूद थीं जिसे शाहरुख खान ने होस्ट किया था. सलमान खान ने शो में एक प्रस्तुति भी दी थी.
 
salman khan
सलमान खान ने शो में प्रस्तुति दी थी

वहीं क्रिटिक्स अवॉर्ड की श्रेणी में 'नीरजा' ने सबसे अच्छी फिल्म, सोनम कपूर ने इसी फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, शाहिद कपूर (उड़ता पंजाब) और मनोज वाजपेयी (अलीगढ़) को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला.
 
sonam kapoor
नीरजा में सोनम कपूर के अभिनय की बहुत तारीफ की गई

इसके अलावा ऋषि कपूर को 'कपूर एंड सन्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता और शबाना आज़मी को 'नीरजा' के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए पुरस्कार दिया गया. साथ ही शत्रुघ्न सिन्हा को लाइव टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.
 
shahid kapoor
शाहिद कपूर अपनी पत्नी मीरा के साथ फिल्मफेयर अवॉर्ड शो में पहुंचे

जहां तक संगीत और गीत की बात है तो अमिताभ भट्टाचार्य को फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में 'चन्ना मेरेया' के लिए सर्वश्रेष्ठ गीतकार, प्रीतम को इसी एल्बम के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीतकार, अरिजीत सिंह को इसी फिल्म के टाइटल ट्रैक के लिए सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक का अवॉर्ड मिला है. सर्वश्रेष्ठ गायिका के लिए नेहा भसीन को 'सुल्तान' के 'जग घूमया' के लिए चुना गया.

निर्देशक राम माधवन ने फिल्म 'नीरजा' के लिए सर्वश्रेष्ठ फिल्म का क्रिटिक्स अवार्ड जीता. दिलजीत दोसांझ ने 'उड़ता पंजाब' के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता और रितिका सिंह ने 'साला खड़ूस' के लिए नवोदित अभिनेत्री का पुरस्कार जीता. श्याम कौशल ने फिल्म 'दंगल' में बेस्ट एक्शन और पायल सलूजा ने 'उड़ता पंजाब' में बेस्ट कास्ट्यूम का पुरस्कार जीता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com