दिलजीत दोसांझ ने फिल्मफेयर भी जीता और दिल भी, कहा, 'हर्षवर्धन की टिप्पणी से आहत नहीं'

दिलजीत दोसांझ ने फिल्मफेयर भी जीता और दिल भी, कहा, 'हर्षवर्धन की टिप्पणी से आहत नहीं'

फिल्मफेयर अवॉर्ड के साथ दिलजीत दोसांझ.

खास बातें

  • दिलजीत दोसांझ ने कहा, 'मैं हर्षवर्धन की टिप्पणी से दुखी नहीं.'
  • दिलजीत को 'उड़ता पंजाब' में बेस्ट डेब्यू के लिए मिला है फिल्मफेयर अवॉर्ड.
  • हर्षवर्धन कपून ने दिलजीत को अवॉर्ड मिलने पर जताई थी निराशा.
नई दिल्ली:

बेस्ट डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीतने वाले दिलजीत दोसांझ ने पुरस्कार तो जीता ही, अपने हालिया बयान से उन्होंने प्रशंसकों का दिल भी जीत लिया है. बेस्ट डेब्यू के लिए फिल्मफेयर नहीं मिलने पर 'मिर्जिया' अभिनेता हर्षवर्धन कपूर ने दिलजीत को फिल्मफेयर से सम्मानित करने पर निराशा जताई थी. उन्होंने कहा था कि दिलजीत पहले ही पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में काफी काम कर चुके हैं ऐसे में एक दूसरी इंडस्ट्री में काम करने पर उन्हें डेब्यू अवॉर्ड देना सही नहीं है. लेकिन दिलजीत दोसांझ ने हर्षवर्धन की टिप्पणी पर नाराजगी जताने की बजाए कहा कि हर्षवर्धन और उनके पिता उन्हें बहुत अच्छे लगते हैं और वह उनकी बातों से आहत या दुखी नहीं है.

दिलजीत ने कहा, ‘‘ मैं आहत नहीं हूं. मैं दुखी नहीं हूं. मैं फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का आभारी हूं जिन्होंने मुझे यह सम्मान दिया. मुझे नहीं लगता कि मैं ज्यादा काबिल हूं. यह एक बड़ा सम्मान है और मैं समझता हूं कि उन लोगों ने मुझमें कुछ देखा होगा इसलिए उन्होंने मुझे पुरस्कार दिया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए मेरे प्रशंसकों का प्यार सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है और यह मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान है. मुझे हषर्वर्धन कपूर अच्छे लगते हैं. मुझे उनके पिता अनिल कपूर भी पसंद हैं, वह सुपरस्टार हैं.’’ पंजाबी सितारे को फिल्म ‘‘उड़ता पंजाब’’ में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ नए अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया है.

हर्षवर्धन को फिल्म 'मिर्जिया' के लिए बेस्ट डेब्यू की श्रेणी में दिलजीत के साथ नॉमिनेट किया गया था. लेकिन यह अवॉर्ड उन्हें नहीं मिलने के बाद वह अपनी निराशा जाहिर करने से खुद को रोक नहीं पाए और कहा कि डेब्यू अभिनेता का पुरस्कार वैसे किसी ऐसे अभिनेता को मिलना चाहिए जो सच में इंडस्‍ट्री में नया हो. उनके मुताबिक ये पुरस्कार ऐसे लोगों को नहीं दिया जाना चाहिए जिन्होंने कई फिल्मों में काम करने के बाद बॉलीवुड का रुख किया हो. बताते चलें कि दिलजीत पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के चर्चित अभिनेता हैं और फिल्म 'उड़ता पंजाब' से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा है.

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com