NDTV Khabar

Forbes Poll: 350 करोड़ कमाएगी सलमान खान की 'ट्यूबलाइट', जानिए क्‍यों बनी 'सबसे बड़ी फिल्‍म'

फोर्ब्‍स मैग्‍जीन में प्रकाशित लेख में फिल्‍म एनलिस्‍ट, एग्‍जीबीटर्स के साथ किए गए एक सर्वे के अनुसार सलमान खान और निर्देशक कबीर खान की यह फिल्‍म पहले ही वीकेंड में 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल हो सकती है.

4.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Forbes Poll: 350 करोड़ कमाएगी सलमान खान की 'ट्यूबलाइट', जानिए क्‍यों बनी 'सबसे बड़ी फिल्‍म'

'ट्यूबलाइट' ईद के मौके पर रिलीज हो रही है.

खास बातें

  1. पहले ही वीकेंड में 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल हो सकती है 'ट्यूबलाइट'
  2. दुनिया के 50 देशों 9000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर होगी रिलीज
  3. अमेरिका में 330 स्‍क्रीन्‍स और यूके में 215 स्‍क्रीन्‍स पर होगी रिलीज
नई दिल्‍ली: सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' का उनके फैन्‍स को तो बेसब्री से इंतजार है और इसी बेसब्री को देखते हुए फोर्ब्‍स मैग्‍जीन का भी मानना है कि सलमान खान की यह नई फिल्‍म कमाई के मामले में उनकी पिछली फिल्‍मों के रिकॉर्ड तोड़ने वाली है. फोर्ब्‍स मैग्‍जीन में प्रकाशित लेख में फिल्‍म एनलिस्‍ट, एग्‍जीबीटर्स के साथ किए गए एक सर्वे के अनुसार सलमान खान और निर्देशक कबीर खान की यह फिल्‍म पहले ही वीकेंड में 100 करोड़ के क्‍लब में शामिल हो सकती है. फोर्ब्‍स मैग्‍जीन में छपे इस लेख के अनुसार उम्‍मीद की जा रही है कि सलमान की यह फिल्‍म भारत में 350 करोड़ से ऊपर की कमाई करेगी. य‍ह फिल्‍म दुनिया के 50 देशों 9000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होने वाली है. स्‍क्रीन्‍स के मामले में सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' भारत और दुनिया भर में अब तक की सबसे बड़ी रिलीज होगी.

ईद के मौके पर रिलीज हो रही इस फिल्‍म को लेकर पाकिस्‍तान में भी काफी क्रेज है लेकिन पाकिस्‍तानी सिनेमा जगत के लोग ऐसा नहीं चाहते और इसी लिए पाक में इस फिल्‍म के ईद पर रिलीज होने का विरोध हो रहा है.पाकिस्‍तानी फिल्म वितरक, प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर चाहते हैं कि इस मौके का फायदा पाकिस्तानी सिनेमा को मिले. एक्‍सपर्ट्स का अनुमान है कि पाक में 'यलगार' और 'शोर शराबा' नाम की दो फिल्में ईद पर रिलीज हो रही हैं और अगर सलमान की 'ट्यूबलाइट' भी इसी दिन रिलीज होती हैं तो सलमान को ज्यादा दर्शक मिलेंगे.

इसी बीच सलमान की इस फिल्‍म का पोस्‍टर न्‍यूयाॅर्क के टाइम्‍स स्‍क्‍वॉयर पर भी फैन्स ने देखा.
 
यह फिल्‍म 1962 में भारत और चीन के बीच हुए युद्ध पर आधारित है, जिसमें सलमान खान के साथ उनके भाई सोहेल खान के अलावा चीनी एक्‍ट्रेस झू-झू भी नजर आएंगी. जहां अधिकांश एनलिस्‍ट ने इस फिल्‍म के भारत में 350 करोड़ तक की कमाई का आंकड़ा छूने की उम्‍मीद जताई है तो वहीं एक एनलिस्‍ट ने इसके भारत में 600 करोड़ तक का बिजनेस करने की बात कही है.
 
salman khan tubelight
फोर्ब्‍स मैग्‍जीन के इस लेख में सलमान खान प्रोडक्‍शन के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) अमर बुताला के हवाले से जानकारी दी गई है कि यह फिल्‍म भारत समेत दुनिया के 50 देशों में 23 जून को रिलीज होने वाली है. यह फिल्‍म यूके, नॉर्थ अमेरिका, नॉर्थ आयरलैंड, हॉलैंड, बेल्जियम, जर्मनी और मिडिल ईस्‍ट में रिलीज हो रही है. यह फिल्‍म कुल 9000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होर ही है. अमेरिका में यह फिल्‍म 330 स्‍क्रीन्‍स पर और यूके में 215 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हो रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement