NDTV Khabar

शुक्रवार को बॉक्‍स ऑफिस पर भिड़ेंगे दो हीरो, जिनकी एक ही दुश्‍मन है, English...

'हाफ गर्लफ्रेंड' और 'हिंदी मीडियम' बिलकुल अलग विषय वाली दो फिल्‍में हैं लेकिन इन दोनों ही फिल्‍मों में हीरो एक ही विलेन से लड़ने वाले हैं और वह है इंग्लिश.

2498 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
शुक्रवार को बॉक्‍स ऑफिस पर भिड़ेंगे दो हीरो, जिनकी एक ही दुश्‍मन है, English...

खास बातें

  1. शुक्रवार को रिलीज हो रही हैं 'हिंदी मीडियम' और 'हाफ गर्लफ्रेंड'
  2. 'हाफ गर्लफ्रेंड' के अुर्जन, 'हिंदी मीडियम' के इरफान, दोनों अंग्रेजी दुखी
  3. इरफान खान ने कहा, फिल्‍मों के साथ रिलीज होने से नहीं होगा नुकसान
नई दिल्‍ली: शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर एक तरफ होगी अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म 'हाफ गर्लफ्रेंड' तो दूसरी तरफ होगी इरफ़ान खान की फिल्म 'हिंदी मीडियम'. एक कहानी जहां रोमांटिक लव स्‍टोरी है तो दूसरी कहानी, एक हल्‍की-फुल्‍की कॉमेडी फिल्‍म है बच्‍चों के एडमिशन जैसे सवालों से जूझेगी. लेकिन बिलकुल अलग विषय वाली इन दोनों कहानियों के हीरो अपनी-अपनी फिल्‍म में एक ही विलेन से लड़ने वाले हैं और वह है इंग्लिश. फिल्म 'हिंदी मीडियम' एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें दिखाया जा रहा है कि किस तरह हिंदी भाषी माता पिता को परेशानियों का सामना करना पड़ता है उनके बच्चे को इंग्लिश मीडियम स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए. किस तरह अपने बच्‍चों को अच्‍छे स्‍कूल में दाखिल कराने और अच्‍छी शिक्षा देने के लिए अंग्रेजी भाषा कितनी जरूरी हो जाती है.

वहीं दूसरी 'हाफ गर्लफ्रेंड' का किरदार माधव झा भी अपनी कमजोर अंग्रेजी की वजह से अपने प्यार दे दूर हो रहा है. माधव झा बिहार के शहर पटना का रहने वाला है जो भोजपुरी बोलता है और उसकी हाफ गर्लफ्रेंड यानी श्रद्धा कपूर अंग्रेजी मीडियम से पढ़ी है और फर्राटे से अंग्रेजी बोलती है. भाषा और कल्चर की ये दीवार माधव को रोकती है उसके प्यार को हासिल करने से.
 
अंग्रेजी से जूझते किरदारों के लिए दोनों ही फिल्में एक साथ रिलीज हो रही हैं. लेकिन फिल्‍म 'हिंदी मीडियम' की टीम को इस बॉक्‍स ऑफिसर भिड़ंत का कोई डर नहीं है. हिंदी मीडियम के एक प्रमोशनल इवेंट पर इरफ़ान खान ने कहा कि हमारे देश में दर्शक की संख्या बहुत बड़ी है और इन दिनों फिल्में 1200 करोड़ का कारोबार भी कर रही हैं. इसलिए 2 फिल्मों को साथ रिलीज़ होने से कोई चिंता की बात नहीं है. हम चाहते हैं कि मेरी फिल्म भी हिट हो और उनकी फिल्म भी सफल हो.

'हिंदी मीडियम' के निर्माता दिनेश विजन ने कहा कि दोनों ही फिल्मों के अलग अलग दर्शक हैं. हिंदी मीडियम एक हल्‍की-फुल्की कॉमेडी फिल्म है जो पूरे परिवार के साथ देखने वाली है. 'हाफ गर्लफ्रेंड' युवाओं के लिए फिल्म है और युवाओं की बड़ी संख्या है जो फिल्‍में देखती है. इसलिए दोनों फिल्मों को साथ रिलीज़ होने से कोई नुकसान या डर की बात नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement