NDTV Khabar

जॉर्जिया ने दिया बॉलीवुड निर्माताओं को ऑफर, फिल्‍म की शूटिंग करने पर 25 फीसदी मिलेगी सब्सिडी

बॉलीवुड में ऐसी सैकड़ों फिल्में बनती हैं जिनकी शूटिंग का काफी हिस्सा विदेशी ज़मीन पर शूट किया जाता है. ऐसे में फिल्मकारों के लिए जॉर्जिया का ऐसा ऑफर उनकी फिल्म की लागत पर अच्छा असर डालेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जॉर्जिया ने दिया बॉलीवुड निर्माताओं को ऑफर, फिल्‍म की शूटिंग करने पर 25 फीसदी मिलेगी सब्सिडी
मुंबई: जॉर्जिया की सरकार ने बॉलीवुड निर्माताओं को अपने देश में फिल्म की शूटिंग करने का न्‍योता दिया है, साथ ही 25 फीसदी सब्सिडी देने का ऑफर भी दिया है. यानी बॉलीवुड की फिल्म की शूटिंग का जो भी खर्च जॉर्जिया में होगा उसका 25 फीसदी पैसा सब्सिडी के रूप में निर्माता के पास वापस आ जायेगा. दरअसल इस साल जॉर्जिया अपनी आज़ादी का 99वां साल मना रहा है. भारत के साथ जॉर्जिया के राजनयिक संबंधों के भी 25 साल पूरे हुए हैं इसलिए जॉर्जिया की आज़ादी की झलक मुंबई में देखी गई जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. हाल में रिलीज़ हुई फिल्म 'मशीन' की शूटिंग जॉर्जिया में हुई थी इसलिए इसके फ़िल्मकार अब्बास मस्तान भी जॉर्जिया के इस कार्यक्रम में शामिल हुए. यहां अमीषा पटेल जैसी कई और बॉलीवुड हस्तियां भी नजर आईं.

बॉलीवुड में ऐसी सैकड़ों फिल्में बनती हैं जिनकी शूटिंग का काफी हिस्सा विदेशी ज़मीन पर शूट किया जाता है. ऐसे में फिल्मकारों के लिए जॉर्जिया का ऐसा ऑफर उनकी फिल्म की लागत पर अच्छा असर डालेगा क्योंकि फिल्म की मेकिंग का खर्च कम हो जायेगा. दूसरी तरफ दुनिया में फैल रही बॉलीवुड फिल्मों की लोकप्रियता की वजह से जॉर्जिया के टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share

Advertisement

 
 

Advertisement