NDTV Khabar

अंतर्राष्ट्रीय स्टार कास्ट के बारे में सोचती हूं : गुरिंदर चड्ढा

निर्देशिका ने कहा, 'एक निर्देशक के तौर पर, मैं अंतर्राष्ट्रीय स्टार कास्ट के बारे में सोचती हूं. मैंने इंग्लैंड, फ्रांस, अमेरिका में फिल्में बनाई हैं. मैं दुनियाभर के अभिनेताओं के बारे में सोचती हूं.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंतर्राष्ट्रीय स्टार कास्ट के बारे में सोचती हूं : गुरिंदर चड्ढा
नई दिल्‍ली: फिल्म निर्माता गुरिंदर चड्ढा अधिकतर अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के साथ ही फिल्में बनाती हैं. उनका कहना है कि एक निर्देशक के तौर पर किसी फिल्म में अभिनेता को कास्ट करने के लिए वह दुनियाभर के अभिनेताओं के बारे में सोचती हैं. गुरिंदर भारत में अपनी आगामी फिल्म 'पार्टिशन : 1947' के रिलीज होने का इंतजार कर रही हैं. उनका कहना है कि वह अपने किसी भी प्रोजेक्ट के लिए अभिनेता को कास्ट करने के पहले शारीरिक समानताओं का ध्यान रखती हैं. इस फिल्‍म का नाम पहले 'वायसराय हाउस' रखा गया था और भारत के बाहर इसे इसी नाम के साथ इस साल की शुरुआत में ही रिलीज किया जा चुका है. यह फिल्‍म भारत के विभाजन की कहानी कहती है. इसमें हुमा कुरैशी, मनीष दयाल, दिवंगत ओम पुरी, डेंजिल स्मिथ, ह्यूज बोनेविले और गिलियन एंडरसन के साथ ही अन्य मुख्य भूमिकाओं में हैं.

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार फिल्म के लिए स्टार कास्ट के चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा, "एक निर्देशक के तौर पर, मैं अंतर्राष्ट्रीय स्टार कास्ट के बारे में सोचती हूं. मैंने इंग्लैंड, फ्रांस, अमेरिका में फिल्में बनाई हैं. मैं दुनियाभर के अभिनेताओं के बारे में सोचती हूं. इस फिल्म के लिए स्टार कास्ट चुनते समय यह ध्यान दिया कि अभिनेता फिल्म के किरदार के साथ न्याय कर सके.'
 

'पार्टिशन: 1947' दरअसल विभाजन के दौरान वायररॉय हाउस के भीतर होने वाली घटनाओं पर आ‍धारित फिल्‍म है. इस फिल्‍म का निर्देशन गुरिंदर चढ्ढा ने किया है. पहले यह फिल्‍म 'वायसरॉय हाउस' के नाम से रिलीज होने वाली थी. यह फिल्‍म दिवंगत भारतीय अभिनेता ओम पुरी की आखिरी फिल्‍मों में से एक है. इस फिल्‍म में ओम पुरी अ‍हम किरदार में नजर आने वाले हैं.

उन्होंने कहा, "मैंने डेंजिल को जिन्ना के किरदार में देखा है. दूसरी ओर, नीरज काबी शानदार अभिनेता हैं, जिन्हें मैंने गांधी के रूप में देखा है. मैं नेहरू के लिए ब्रिटिश अभिनेता चाहती थी, इसलिए मैंने तनवीर को कास्ट किया.' यह फिल्म भारत में 18 अगस्त को रिलीज होने वाली है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement