NDTV Khabar

Happy Birthday Richard Gere: शिल्पा शेट्टी को किस, मल्लिका शेरावत को दी थी ‘मर्डर’

आज हॉलीवुड स्टार रिचर्ड गेर का जन्मदिन है. शिल्पा शेट्टी के साथ एक विवादास्पद किस की वजह से वे जबरदस्त सुर्खियों मे आए थे

54 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Birthday Richard Gere: शिल्पा शेट्टी को किस, मल्लिका शेरावत को दी थी ‘मर्डर’

हॉलीवुड स्टार रिचर्ड गेर

खास बातें

  1. अमेरिकन जिगोलो थी पहली सोलो हिट
  2. प्रिटी वूमन में भी आए थे नजर
  3. फिलाडेल्फिया में हुआ जन्म
नई दिल्ली:

रिचर्ड गेर हॉलीवुड में रोमांटिक स्टार के तौर पर पहचान रखते हैं, और उनकी रोमांटिक फिल्मों को दुनिया भर में पसंद किया गया है. रिचर्ड का जन्म अमेरिका के फिलाडेल्फिया में हुआ. उनकी मम्मी हाउसवाइफ थीं और पिता इंश्योरेंस एजेंट. उन्होंने लंबे समय तक थिएटर में हाथ आजमाया. उनके करियर की शुरुआत सहायक कलाकार के तौर पर हुई थी. उनकी पहली फिल्म ‘लुकिंग फॉर मिस्टर, गुडबार (1977)’ थी. करियर पटरी पर आया 1980 की ‘अमेरिकन जिगोलो (1980)’ से. यह उनके करियर के लिए माइलस्टोन साबित हुई. पहली बार उन्हें लीड रोल मिला और वे हॉलीवुड में सेक्स सिंबल के तौर पर स्थापित हो गए. आज वे 68 साल के हो गए हैं. उनकी यादगार फिल्मों में ‘एन ऑफिसर एंड ए जेंटलमैन (1982)’, ‘प्रिटी वूमन (1990)’, ‘रनअवे ब्राइड (1999)’, और ‘शिकागो (2002)’ प्रमुखता से आती हैं. 

Video: मल्लिका शेरावत से बातचीत


रिचर्ड गेर की देन है इरॉटिक थ्रिलर ‘मर्डर’
मल्लिका शेरावत और इमरान हाशमी की हिट फिल्म ‘मर्डर’ भी हॉलीवुड के इस सेक्स सिंबल की देन है. ‘मर्डर’ उनकी हिट फिल्म ‘अनफेदफुल (2002)’ का हिंदी रीमेक है. जिसमें एक पत्नी विवाहेतर संबंधों की दिशा में कदम बढ़ाती है, और हालात उसके काबू से बाहर हो जाते हैं. इस विषय को भारत में भी काफी पसंद किया गया था. जब रिचर्ड गेर की ‘प्राइमल फियर (1996)’ का हिंदी में रीमेक दीवानगी (2002) के नाम से आया तो इसे भी बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का स्वाद चखने को मिला. अजय देवगन, अक्षय खन्ना और उर्मिला मातोंडकर की तिकड़ी को पसंद किया गया था, और 15 करोड़ रु. की लागत वाली इस फिल्म ने लगभग 30 करोड़ रु. कमाए थे.

Video: योग और पीएम मोदी पर बोलीं शिल्पा शेट्टी

टिप्पणियां

शिल्पा को की थी किस'
बात 15 अप्रैल, 2007 की है. रिचर्ड जयपुर में एड्स जागरुकता अभियान से जुड़े एक प्रोग्राम में थे. वहां उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी को सरेआम अपनी बाहों में लिया और उनके गालों पर कई बार किस किया. इस घटना के बाद रिचर्ड गेर और शिल्पा शेट्टी पर अश्लीलता के आरोप लगे थे और कोर्ट केस हो गया था. लेकिन कोर्ट ने इस केस को सस्ती लोकप्रियता पाने के लिए बताई गई कोशिश कहा, और केस को रफा-दफा कर दिया. इस वजह से रिचर्ड गेर भारत में और भी जाना-पहचाना नाम बन गए. शिल्पा शेट्टी ने भी इस वजह से काफी सुर्खियां लूटीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement