NDTV Khabar

Happy Friendship Day: फिल्म ही नहीं, रियल लाइफ में भी गहरी है इन स्टार्स की दोस्ती

दो स्टार्स के बीच तकरार की खबरें तो अक्सर आती हैं, लेकिन बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे भी मौजूद हैं, जिनकी दोस्ती की मिसालें दी जाती हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Happy Friendship Day: फिल्म ही नहीं, रियल लाइफ में भी गहरी है इन स्टार्स की दोस्ती

बी-टाउन की इन जोड़ियों को हम कहेंगे- Happy Friendship Day

खास बातें

  1. जय-वीरू की तरह गहरी है इन सेलेब्स की दोस्ती
  2. ऑनस्क्रीन के साथ ऑफस्क्रीन हिट हैं इन स्टार्स की फ्रेंडशिप
  3. दी जाती हैं सलमान-आमिर, काजोल-शाहरुख की दोस्ती की मिसालें
नई दिल्ली:

अक्सर सुनने में आता है कि फिल्मी दुनिया में कोई किसी का दोस्त नहीं होता, सब प्रोफेशनल होते हैं. लेकिन यह सच नहीं हैं बॉलीवुड से जुड़े कई सितारे आपस में बहुत अच्छे दोस्त हैं और अपने जीवन की हर अच्छी बुरी बात आपस में साझा करते हैं. आज जब दुनियाभर के लोग फ्रेंडशिप डे मना रहे हैं तब हम आपको मिलवा रहे हैं फिल्मी दुनिया के कुछ रियल लाइफ दोस्तों से. इनमें से कुछ नए-नए दोस्त बने हैं तो कुछ दशकों से अपनी दोस्ती निभा रहे हैं.
 


करीना कपूर खान-अमृता अरोड़ा
कहते हैं एक्ट्रेस के बीच कैटफाइट आम बात है, लेकिन करीना और अमृता के साथ ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं. करीना और अमृता की दोस्ती तब से है, जब दोनों इंडस्ट्री का हिस्सा नहीं थीं. अमृता की शादी में करीना ही उनकी ब्राइड्समेड्स थी. दोनों को अक्सर पार्टी करते या क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हुए देखा गया है. करीना और अमृता को अक्सर वर्कआउट करने के बाद जिम से बाहर निकलते हुए देखा जाता है.
 
 

A post shared by Salman Khan (@salmankhanturkey) on


सलमान खान और आमिर खान
सलमान और आमिर ने पहली बार फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में साथ काम किया था. यह फिल्म दोस्ती के खट्टे मीठे पलों को दिखाती है, जिसमें रवीना टंडन और करिश्मा कपूर ने भी काम किया था. एक इंटरव्यू में आमिर खान ने बताया था कि सलमान अक्सर शूटिंग पर लेट पहुंचते थे. इस कारण वह उन्हें अच्छे नहीं लगते थे और उन्होंने तय कर लिया था कि वह आगे से उनके साथ काम नहीं करेंगे. आमिर ने कहा था कि जब उनके जीवन में मुश्किल दौर (पत्नी रीना से तलाक) आया तब सलमान ने उन्हें बहुत अच्छे से संभाला था. तब से दोनों अच्छे दोस्त हैं. 
 

सोनम कपूर और जैकलीन फर्नांडिस
सोनम और जैकलीन की दोस्ती जगजाहिर है. दोनों एक-दूसरे को अपना 3 A.M. फ्रेंड बताती हैं. सोनम और जैकलीन हमेशा एक-दूसरे के टच में रहती हैं और फैशन पर जमकर बातचीत करती हैं. जैकलीन की सोनम से पहली मुलाकात 2011 में उनकी फिल्म 'मौसम' के प्रीमियर में हुई थी. लेकिन दोनों की दोस्ती परवान तब चढ़ी, जब 2013 में जैकलीन ने फिल्म 'रेस-2' के लिए सोनम के पिता अनिल कपूर के साथ शूटिंग की. पार्टीज के अलावा कई अवॉर्ड शो में दोनों साथ देखी जा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने खुद बताया, पत्नी ट्विंकल खन्ना इस वजह से देती थी ताने​


रणबीर कपूर और अयान मुखर्जी
जब भी रणबीर कपूर के दोस्तों की बात होती है, तो सबसे ऊपर अयान मुखर्जी का नाम आता है. 'वेकअप सिड' और 'ये जवानी है दीवानी' के बाद अब ये एक्टर-डायरेक्टर के तौर पर तीसरी फिल्म 'ड्रेगन' की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं. बता दें कि जब रणबीर का कैटरीना से ब्रेकअप हुआ तो अयान ने उन्हें इमोशनल तौर पर सपोर्ट किया था.
 

 

A post shared by Kajol_ (@kajol_my_queen) on


शाहरुख खान और काजोल
शाहरुख और काजोल ने फिल्म 'बाजीगर' में पहली बार साथ काम किया था. फिल्म सुपरहिट रही और दोनों ने 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'दिलवाले' जैसी सफल फिल्मों में साथ काम किया है. दोनों रियल लाइफ में भी बहुत अच्छे दोस्त हैं. एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने कहा था कि वे दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं और वे भले लंबे समय तक न मिलें पर एक दूसरे के लिए हमेशा अच्छा ही सोचते हैं.

ये भी पढ़ें: क्‍या...! कपिल शर्मा के शो पर वापस आ सकते हैं सुनील ग्रोवर! कपिल की गर्लफ्रेंड का खुलासा
 

 

A post shared by Arjun Kapoor (@arjunkapoor) on


अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह
फिल्म 'गुंडे' में पहली बार साथ दिखे अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह रियल लाइफ में भी बहुत अच्छे दोस्त हैं. कई आयोजनों में दोनों अक्सर साथ नजर आते हैं. नई पीढ़ी के स्टार्स में अर्जुन और रणवीर की दोस्ती सबसे अधिक मशहूर है. ये जोड़ी करण जौहर के टॉक शो 'कॉफी विद करण' में भी नजर आ चुकी है. 
 
 

A post shared by Karan Johar (@karanjohar) on


शाहरुख खान और करण जौहर
शाहरुख और करण की दोस्ती छिपी हुई नहीं है. करण की फिल्मों के लिए पहली पसंद शाहरुख होते हैं. अपने हर शो की शुरुआत वह शाहरुख खान के इंटरव्यू से होती है. शाहरुख की पत्नी गौरी खान से भी करण की अच्छी दोस्ती है. दोनों पारिवारिक और काम को लेकर एक दूसरे से चर्चा करते हैं.
 

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on


फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी
फरहान और रितेश की दोस्ती इस बात का उदाहरण है कि दो दोस्त अच्छे बिजनेस पार्टनर भी हो सकते हैं. दोनों मिलकर सफलतापूर्वक अपना प्रोडक्शन हाउस 'एक्सल एंटरटेनमेंट' चला रहे हैं. दोनों ही दोस्ती ने 'दिल चाहता है', 'डॉन', 'रॉक ऑन', 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' जैसी सुपरहिट फिल्में दी हैं. रितेश एक इंटरव्यू में कह चुके हैं कि हम एक-दूसरे के आइडिया को खुले दिमाग से सुनते हैं और फिल्म फ्लॉप होने के बाद एक-दूसरे को दोष नहीं देते.
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher) on


अनुपम खेर और अनिल कपूर
अनुपम और अनिल ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. दोनों आपस में बेस्ट फ्रेंड हैं और एक दूसरे के जीवन के हर अच्छे बुरे मौके पर साथ होते हैं. पारिवारिक और काम से जुड़े मसलों पर भी दोनों एक दूसरे का सहयोग लेते हैं.
टिप्पणियां

बॉलीवुड की इन सभी जोड़ियों को हमारी ओर से Happy Friendship Day.

VIDEO: नातिन के साथ रेड कार्पेट पर दिखे बिग बी.
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement