क्या सोनू निगम पर कटाक्ष किया इरफान ने? बोले - अस्पताल के पास डिस्कोथेक चलता है तब कोई सवाल नहीं उठाता

क्या सोनू निगम पर कटाक्ष किया इरफान ने? बोले - अस्पताल के पास डिस्कोथेक चलता है तब कोई सवाल नहीं उठाता

सोनू निगम के बाद इरफान ने कुछ कहा है जिसे जवाब माना जा रहा है.

खास बातें

  • जाने माने गायक सोनू निगम ने कुछ दिन पहले एक ट्विट किया था
  • उनके इस ट्वीट पर बवाल मच गया था.
  • अब इरफान ने ध्वनि प्रदूषण पर संजीदा होने की सलाह दी है.
नई दिल्ली:

जाने माने गायक सोनू निगम ने कुछ दिन पहले एक ट्विट कर धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों से दूसरों को होने वाली  समस्या को उठाया. उनके इस ट्वीट पर बवाल मच गया और उन्हें अपना सिर तगक मुंडवाना पड़ा. अब इस मामले को लेकर बॉलीवुड के कलाकार इरफ़ान ने अपनी बात रखी है. 

इरफ़ान की फिल्म 'हिंदी मीडियम' इस महीने रिलीज़ होने वाली है. इसलिए इरफ़ान इन दिनों प्रमोशन में व्यस्त हैं. प्रमोशन के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए इरफ़ान ने ध्वनि प्रदूषण को लेकर अपनी बात रखी. मीडिया ने इस बात को सोनू निगम द्वारा किए गए ट्विट से देखा और माना कि वह सोनू पर ही सवालिया निशान लगा रहे हैं.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक हाल ही में मुंबई में इरफ़ान ने अनौपचारिक बातचीत पूछा कि, विदेशों में गाड़ी के हॉर्न पर पाबंदी है क्योंकि वह इस बात को लेकर बहुत संवेदनशील होते हैं. लेकिन भारत में क्या यह संभव है? इसके अलावा इरफ़ान ने ध्वनि प्रदूषण को वाकई एक गंभीर मुद्दा बताया और सवाल किया कि क्या हम इस तरह के प्रदूषण को लेकर संवेदनशील हैं? 

इरफ़ान ने आगे कहा कि जब एक अस्पताल के बगल में डिस्कोथेक चलता है तब लोग उस पर सवाल क्यों नहीं उठाते. हमें सभी तरह के ध्वनि प्रदूषण पर चर्चा करनी चाहिए. हमें यह भी सोचना चाहिए कि क्या सिर्फ एक ही आदमी को साउंड से समस्या है? 

उल्लेखनीय है कि गायक सोनू निगम ने ट्विट करके धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों का पर विरोध जताया था. हालांकि अपने ट्वीट में उन्होंने किसी एक धर्म का नाम नहीं लिया बल्कि सभी धर्मों को लेकर सवाल उठाया था. इसके बाद सोनू निगम के खिलाफ पश्चिम बंगाल के एक मौलवी ने फतवा जारी कर दिया था. इस फतवे में मौलवी ने  उनके सिर का मुंडन करवाने वाले को दस लाख रुपये इनाम देने की बात कही थी. इसके बाद सोनू ने मुंडन खुद ही करवाया. यह अलग बात है कि मौलवी ने अपनी बात पूरी नहीं की और बाकी शर्तें भी गिनवा दीं.

जब एनडीटीवी ने इरफान से इस संबंध में बात की तब उन्होंने साफ कहा कि उन्होंने सोनू निगम या अजान वाले विवाद से जुड़ा कोई बयान नहीं दिया. हो सकता है कि किसी और संबंध में ऐसा बयान दिया हो जिसे मीडिया इससे जोड़ रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानकारी के लिए बता दें कि इरफ़ान की फिल्म 'हिंदी मीडियम' में पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा कमर भी हैं. यह फिल्म 12 मई को सिनेमाघरों में दिखाई देगी.

(मुंबई में प्रशांत सिसोदिया और इकबाल परवेज के इनपुट के साथ)