Budget
Hindi news home page

मीडिया में चर्चा से खुश "हवाईज़दा" की टीम

ईमेल करें
टिप्पणियां
मीडिया में चर्चा से खुश
मुंबई: फ़िल्म "हवाईज़ादा" की टीम खुश है ये जानकर की उनकी फ़िल्म की चर्चा हो रही है। उनका मानना है कि वो अपने मक़सद में कामयाब हो रहे हैं और मीडिया में उनकी फिल्म की कहानी की चर्चा हो रही है, जिसमें ये बताया गया है कि सबसे पहले हवा में जहाज़ उड़ाने वाले शख्स़ शिवकर तलपड़े को क्रेडिट नहीं मिली।

हमसे बात करते हुए फिल्म में शिवकर तलपड़े का किरदार निभाने वाले आयुष्मान खुराना ने कहा की "मीडिया में हमारे फिल्म के विषय की चर्चा हो रही है जो हमारे लिए अच्छी बात है। एनडीटीवी पर भी एक ख़ास कार्यक्रम में फिल्म के निर्देशक विभु को बुलाया गया। हमारा मकसद यही है कि लोगों को ये बात चले कि जिस शख़्स ने पहली बार विमान चलाया था वो भारतीय थे।

फ़िल्म "हवाईज़ादा" शिवकर तलपड़े के जीवन से प्रेरित फ़िल्म है जिन्होंने दुनिया का पहला विमान उड़ने से 8 साल पहले ही साल 1855 में भारत में विमान उड़ाया था। ये फिल्म दर्शाती है कि शिवकर को उनके बेमिसाल काम के लिए क्रेडिट भी नहीं मिली।

निर्देशक विभु विरेंदर पुरी कहते हैं कि, "हम जब भी किसी खोज की बात करते हैं पश्चिमी देश की तरफ देखते हैं, ये बड़े अफसोस की बात है कि भारतीयों की तरफ किसी का ध्यान नहीं जाता। शिवकर के इतिहास के बारे में बहुत कम लिखा गया है।"

आयुष्मान खुराना के मुताबिक "जब शिवकर तलपड़े ने पहली बार विमान उड़ाया था 1855 में तब अंगरेजों की हुकूमत थी और शायद यही वजह है कि वो इतिहास के पन्नों से गायब हो गए"।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement