NDTV Khabar

हैकरों से नहीं बच पाया 'गेम ऑफ थ्रोन्स', नए एपिसोड की स्‍टोरी लीक कर मांगी फिरौती

हैकरों ने कहा है कि उन लोगों ने एचबीओ के अध्यक्ष व सीईओ रिचर्ड प्लेपर को एक चेतावनी भेजते हुए फिरौती के तौर पर उनसे छह महीने की तनख्वाह 'बिटकॉइन' में मांगी है, जो करीब 60 लाख डॉलर है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हैकरों से नहीं बच पाया 'गेम ऑफ थ्रोन्स', नए एपिसोड की स्‍टोरी लीक कर मांगी फिरौती

'गेम ऑफ थ्रोंस' का एक सीन.

नई दिल्‍ली: हैकरों ने एचबीओ पर प्रसारित होने वाले शो 'गेम ऑफ थ्रोन्स' सीजन-7 की पांचवी कड़ी की पटकथा लीक कर दी है, जो 13 अगस्त रविवार को प्रसारित होने के लिए तैयार थी और साथ ही अमेरिका स्थित इस टेलीविजन नेटवर्क से फिरौती की मांग की है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार एक रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया कि लीक हुई चीजों में एचबीओ के कई आंतरिक दस्तावेज शामिल हैं, जिनमें शीर्ष कार्यकारी के महीने भर के ईमेल, फाइनेंस बैलेंस शीट, रोजगार संबंधी समझौते और विपणन-रणनीति पीडीएफ (पोर्टेबल डॉक्युमेंट फॉर्मेट) शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: यह क्‍या! सिर्फ 'मां' नहीं, अब सुष्मिता सेन बन गई अपनी बेटियों के लिए 'भाई'

माना जा रहा है कि हैकरों ने कहा है कि उन लोगों ने एचबीओ के अध्यक्ष व सीईओ रिचर्ड प्लेपर को एक चेतावनी भेजते हुए फिरौती के तौर पर उनसे छह महीने की तनख्वाह 'बिटकॉइन' में मांगी है, जो करीब 60 लाख डॉलर है. ऐसा नहीं करने पर उन लोगों ने लीक करना जारी रखने की धमकी दी है. अपने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में प्लेपर ने पिछले हफ्ते दावा किया था, 'कई लोगों ने हमारी ईमेल प्रणाली को लेकर चिंता जाहिर की है, इस समय हम यह नहीं मानते कि हमारी पूरी ईमेल प्रणाली से समझौता किया गया है, लेकिन फोरेंसिक समीक्षा चल रही है.'
 
game of thrones

'गेम ऑफ थ्रॉन्‍स' का सातवां सीजन इन दिनों  प्रसारित हो रहा है.


यह भी पढ़ें:''PHOTOS : काजोल से दोस्‍ती तोड़कर भी करण जौहर उन्‍हें कर रहे हैं 'फॉलो'

हैकरों ने एचबीओ को भेजे पत्र में लिखा है, 'हमारी मांग स्पष्ट है और इसके साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है. हम आपके डेटा को लीक करने से रोकने के लिए ... डॉलर चाहते हैं. एचबीओ बाजार अनुसंधान के लिए 1.2 करोड़ डॉलर खर्च करता है और 'गेम ऑफ थ्रोन्स' के विज्ञापन पर 50 लाख डॉलर खर्च करता है, इसलिए अपने विज्ञापन के लिए एक और बजट के रूप हमारे बारे में विचार करें.'

यह भी पढ़ें: ''टीवी स्‍टार श्‍वेता तिवारी के बेटे ने बहन और दिव्‍यांका त्र‍िपाठी ने भाई के साथ कुछ ऐसे मनाया रक्षाबंधन

पत्र में आगे लिखा गया है, 'लीकेज आपका सबसे खराब दुस्वप्न होगा, इसलिए समझदारीभरा फैसला करें.' हैकरों ने कहा है कि यह उनके लिए एक गेम है. वे एचबीओ को कोई नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं, वे एचबीओ की बड़ी आय के छोटे से हिस्से में उनका साझेदार बनना चाहते हैं. इस बीच एचबीओ के प्रवक्ता जेफ कसन ने कहा है कि कंपनी और डेटा रिकवर किए जाने की उम्मीद कर रही है और फोरेंसिक समीक्षा जारी है.

VIDEO: आमिर ख़ान और उनकी पत्‍नी किरण राव को हुआ स्वाइन फ़्लू



इससे पहले एक घटना में 'गेम ऑफ थ्रोन्स' सीजन-7 की चौथी कड़ी इसके प्रसारण के ठीक दो दिन पहले चार अगस्त को स्टार इंडिया से ऑनलाइन लीक हो गई थी.

टिप्पणियां
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement