'बिग बॉस 10' जीतने के बाद बोले मनवीर गुर्जर, 'ईमानदार कोशिशों ने जिताया'

'बिग बॉस 10' जीतने के बाद बोले मनवीर गुर्जर, 'ईमानदार कोशिशों ने जिताया'

मनवीर गुर्जर बने 'बिग बॉस 10' के विजेता.

नई दिल्ली:

'बिग बॉस' के घर में 105 दिन बिताने और कई मुश्किलों का सामना करने के बाद नोएडा के एक गांव में रहने वाले मनवीर गुर्जर 'बिग बॉस 10' के विजेता बन गए हैं. ईनाम के रूप में मनवीर को शो के होस्ट सलमान खान द्वारा 'बिग बॉस' की ट्रॉफी और 40 लाख रुपये दिए गए. इस सीजन की शुरुआत सेलिब्रिटी और इंडियावालों की जंग से शुरू हुई थी, शो में पहली बार आम आदमियों को सितारों के साथ घर में रहने का मौका दिया गया और शो के शुरुआती हफ्तों में लगातार इंडियावालों के एविक्ट होने के बाद लगने लगा था कि शायद सेलिब्रिटीज की फैन फॉलोविंग के आगे इंडियावाले टिक नहीं पाएंगे. लेकिन मनवीर गुर्जर और मनु पंजाबी आखिर तक बने रहे और उन्होंने सेलिब्रिटीज को बराबर टक्कर दी और फिनाले में अपनी जगह बनाई.
 

manveer gurjar
                                              विनिंग ट्रॉफी अपने हाथ में लिए मनवीर गुर्जर.

शो जीतने के बाद मनवीर ने कहा, “जब मैं घर के अंदर गया तो मेरा एक ही मकसद था कि मैं अपने टूटे हुए रिश्तों को समेट सकूं और दुनिया को दिखाऊं कि असली मनवीर गुर्जर कौन है. बिग बॉस के घर में हर दिन मैं इसी सपने को पूरा करने की कोशिश में आगे बढ़ा. आज जब यह ट्रॉफी मेरे हाथ में है तो मुझे घर में बिताए हर दिन की याद आ रही है, हर टास्क, हर सिचुएशन की. मैं अपने परिवार, अपने दोस्तों और 'बिग बॉस' के दर्शकों को उनके प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया कहना चाहूंगा. यह मुझ पर उनका विश्वास ही है जिसकी बदौलत मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं. घर के अंदर बनाए मेरे रिश्तों का मेरे व्यक्तित्व के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान रहा.”
 
manveer gurjar
                         घर के अंदर मनवीर के करीबी दोस्त रहे मनु पंजाबी और नवीन प्रकाश ट्रॉफी के साथ

शुरुआत में जब मनवीर गुर्जर घर में दाखिल हुए तो उनकी बढ़ी हुई दाढ़ी और बात करने का तरीका देख लोगों को और घरवालों को लगा कि उनमें समझदारी की कमी है और वह ज्यादा आगे तक जा नहीं पाएंगे. लेकिन जैसे-जैसे दिन बीते टास्क जीतने की ललक और अपनी छोटी-छोटी हरकतों से मनवीर दिलों में जगह बनाते गए. घर के ज्यादातर सदस्यों से मनवीर की अच्छी दोस्ती रही. 'बिग बॉस' ने मनवीर को जो कुछ दिया वह उन्होंने खुशी खुशी स्वीकार किया. मोना, मनु और नितिभा कौल से उनकी दोस्ती ने इस खूबसूरत रिश्ते के लिए नए मानक तय किए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com